CM हेमंत सोरेन को मिलेगा "चैम्पियन ऑफ चेंज अवार्ड", बेहतर कार्य को लेकर होंगे सम्मानित

CM हेमंत सोरेन को मिलेगा "चैम्पियन ऑफ चेंज अवार्ड", बेहतर कार्य को लेकर होंगे सम्मानित

RANCHI: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को "चैम्पियन ऑफ चेंज अवार्ड" मिलेगा. यह अवार्ड हेमंत सोरेन को अपने विधानसभा क्षेत्र में बेहतर काम करने को लेकर दिया जाएगा.

20 जनवरी को मिलेगा अवार्ड

हेमंत सोरेन को पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी 20 जनवरी को चैंपियन ऑफ चेंज आवर्ड से मुख्यमंत्री को सम्मानित करेंगे. भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश जस्टिस केजी बालकृष्णन और सुप्रीम कोर्ट की पूर्व न्यायाधीश जस्टिस ज्ञानसुधा मिश्रा की ज्यूरी द्वारा मुख्यमंत्री का नाम अवार्ड हेतु चयनित किया गया. अवार्ड मिलने की घोषणा के बाद हेमंत सोरेन ने बरहेट और दुमका विधानसभा की जनता का आभार जताया हैं.

कई बड़े फैसले लिए

हेमंत ने 29 दिसंबर को झारखंड के दूसरी बार सीएम पद की शपथ लिए थे. शपथ लेने के बाद पहले ही दिन बैठक कर कई बड़े फैसले झारखंड को लेकर किए थे. जिसकी जमकर तारीफ भी झारखंड के लोग कर रहे हैं. इसमें खास बात थी कि पत्थलगड़ी आंदोलन के दौरान जिन हजारों लोगों पर केस दर्ज था. उनको वापस लेने का आदेश दिया था. यही नहीं झारखंड में कई सालों से आंदोलन कर रहे पारा शिक्षक और आंगनबाड़ी सेविकाओं के बकाए पैसे का जल्द भुगतान करने का निर्देश भी दिया था. नए साल के मौके पर हेमंत ने खरसावां में गोली कांड में शहीद जवानों को श्रद्दांजलि देने के बाद कहा था कि खरसावां गोली कांड में शहीदों के आश्रितों को नौकरी और पेंशन मिलेगा और वह सम्मान की जिंदगी जीएंगे. हेमंत हर छोटी बड़ी समस्या की शिकायत ट्विटर पर मिल रही है. जिसका समाधान करने का आदेश हेमंत खुद ट्वीट कर अधिकारियों को देते हैं और अधिकारी भी क्या कार्रवाई किए उसका जवाब ट्वीट कर हेमंत को बताते हैं.