चिराग पासवान ने दिखाया दम, दोनों विधानसभा सीटों पर अकेले लड़ेंगे उपचुनाव

चिराग पासवान ने दिखाया दम, दोनों विधानसभा सीटों पर अकेले लड़ेंगे उपचुनाव

PATNA : लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बड़ा एलान किया है. उन्होंने बिहार विधानसभा की 2 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में अपनी पार्टी की तरफ से उम्मीदवार उतारने का फैसला कर लिया है. चिराग ने कहा है कि विधानसभा की दो सीटों तारापुर और कुशेश्वरस्थान पर होने वाले उपचुनाव में लोजपा भी हाथ आजमाएगी. 


चिराग ने कहा कि प्रत्याशियों के चयन के लिए काम किया जा रहा है. पार्टी और संगठन के लोग इलेक्शन लड़ने के लिए समीक्षा बैठक कर रहे हैं. लोजपा संसदीय बोर्ड की ओर से जल्द ही उपचुनाव लड़ने की औपचारिक घोषणा भी कर दी जाएगी. 


आपको बता दें कि 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा ने भले ही केवल एक सीट पर जीत हासिल की हो लेकिन उन्होंने जेडीयू, राजद और कांग्रेस को काफी नुकसान पहुंचाया था. चिराग ने उम्मीदवारों ने काफी वोट काटे थे. अब जब चिराग ने उपचुनाव लड़ने का भी फैसला किया है तो इस बार फिर राजद, जेडीयू और कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. 


गौरतलब है कि बिहार विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव होने हैं. तारापुर से मेवालाल चौधरी और कुशेश्वरस्थान से शशिभूषण हजारी विजयी रहे थे. दोनों विधायकों का असमय निधन हो गया. हालांकि इलेक्शन का अभी ऐलान नहीं हुआ है मगर राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी जोर-शोर से शुरू कर दी है.