नीतीश की फ्लॉप रैली का असर, चिराग पासवान ने पार्टी पदाधिकारियों की बुलायी आपात बैठक

नीतीश की फ्लॉप रैली का असर, चिराग पासवान ने पार्टी पदाधिकारियों की बुलायी आपात बैठक

PATNA : रविवार को पटना में जेडीयू के फ्लॉप शो का असर दिखना शुरू हो गया है. बड़ी खबर ये आ रही है कि LJP के अध्यक्ष चिराग पासवान ने  अपनी पार्टी के पदाधिकारियों की आपात बुला ली है. चर्चा ये है कि पहले से ही अपनी बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट यात्रा के बहाने नीतीश कुमार पर लगातार हमले कर रहे चिराग पासवान अपने तेवर को और तल्ख कर सकते हैं.


चिराग पासवान ने बुलायी आपात बैठक

LJP सूत्रों के मुताबिक चिराग पासवान ने अपनी पार्टी के सभी प्रमुख पदाधिकारियों, सांसदों और विधायकों को मंगलवार को दिल्ली तलब किया है. मंगलवार की दोपहर एलजेपी के नेताओं की बैठक होगी, जिसमें चिराग पासवान के साथ साथ रामविलास पासवान भी मौजूद रहेंगे. पार्टी सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक बैठक में चिराग पासवान नीतीश सरकार को लेकर अपनी पार्टी के नेताओं की राय जानेंगे. 

अपने तेवर और तल्ख कर सकते हैं चिराग पासवान

दरअसल चिराग पासवान फिलहाल बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट यात्रा पर निकले हैं. अपनी यात्रा के दौरान वे लगातार नीतीश सरकार पर हमले कर रहे हैं. बढ़ते अपराध से लेकर बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर उन्होंने सरकार को घेरा है. वहीं नियोजित शिक्षकों के मामले पर उन्होंने खुलकर नीतीश कुमार के स्टैंड का विरोध किया है. चिराग पासवान सरकार के स्टैंड के खिलाफ दरोगा बहाली में भारी ग़ड़बड़ी की शिकायत कर चुके हैं. वे दरोगा बहाली की सीबीआई जांच की भी मांग कर चुके हैं.

LJP सूत्रों के मुताबिक रविवार को पटना में जेडीयू के फ्लॉप सम्मेलन ने चिराग पासवान को ताकत दे दी है. वे अपनी पार्टी के लोगों के साथ बैठक में जेडीयू की फ्लॉप रैली के बाद बिहार में सियासी माहौल पर चर्चा करेंगे. चिराग और उनकी कोर टीम ये मान रही है कि जेडीयू के फ्लॉप शो ने साबित कर दिया है कि नीतीश की लोकप्रियता ढ़लान पर है. चिराग इसका फायदा उठाने की कोशिश करेंगे. चिराग की यात्रा के कई चरण अभी बाकी हैं. वे उस दौरान अपने तेवर को और तल्ख कर सकते हैं.

ज्यादा सीटों की मांग करेगी LJP

दरअसल LJP को पहले से ही अंदेशा था कि जेडीयू और बीजेपी में बात बनी तो उसके लिए सीट शेयरिंग में काफी कम सीटें छोड़ी जा सकती है. लिहाजा दबाव बढ़ाने के लिए चिराग पासवान ने बिहार की सभी 243 सीटों पर चुनावी तैयारी करने का निर्देश अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को दिया था. जेडीयू की रैली के बाद बदले सियासी माहौल में एलजेपी को लग रहा है कि वो ज्यादा सीटों पर दावा कर सकती है. चिराग अपनी पार्टी के नेताओं के साथ सीटों पर दावेदारी को लेकर भी चर्चा करेंगे.