छठ व्रतियों के घर तक पहुंचने लगी गंगा, कोरोना काल में जिला प्रशासन की अनोखी पहल

छठ व्रतियों के घर तक पहुंचने लगी गंगा, कोरोना काल में जिला प्रशासन की अनोखी पहल

PATNA : लोक आस्था के महापर्व छठ को लेकर तैयारियां होनी शुरू हो गई हैं. छठ घाटों की साफ़-सफाई का कार्य भी शुरू हो गया है. इसी क्रम में पटना में अब छठ व्रतियों के घर-घर तक गंगाजल पहुंचाने का काम भी नगर निगम करेगा. मेयर सीता साहू ने गायघाट से गंगा जल वितरण के लिए टैंकरों को रवाना किया. 


मेयर ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सभी छठ व्रतियों से अपील की है कि अपने-अपने घरों में रहकर ही छठ महापर्व मनाएं. कोराना संक्रमण भीड़ के कारण फैल सकता है. घरों में सुरिक्षत ढंग से छठ महापर्व किया जा सकता है. छठ महापर्व तक प्रतिदिन पटना के मोहल्ले-मोहल्ले में गंगा जल का वितरण होगा. प्रत्येक वार्ड को एक-एक टैंकर उपलब्ध कराया गया है. वार्ड के महत्वपूर्ण स्थानों पर टैंकर उपलब्ध रहेगा. 


आपको बता दें कि घर-घर गंगाजल पहुंचाने की इस व्यवस्था को अंतिम रूप देने में नगर निगम जुट गया है. प्रत्येक वार्ड को एक-एक टैंकर उपलब्ध कराया जा रहा है. प्रत्येक दिन अलग-अलग स्थानों पर टैंकर लगेगा. हर मोहल्ले में गंगा जल पहुंचाने की तैयारी की गई है. टैंकरों में रविवार की शाम से पानी भरने का कार्य शुरू हो गया है. सभी अंचलों के कार्यपालक पदाधिकारियों को गंगा से बोरिंग लगाकर टैंकर भरने की व्यवस्था का निर्देश दिया गया है. पाटिपुल घाट और गायघाट पर टैंकर में गंगा जल भरने का कार्य शुरू हो गया है। सभी अंचलों के कार्यपालक पदाधिकारी आज सुबह से जगह-जगह गंगाजल का वितरण करवाने में जुट गए हैं.