चंपारण तटबंध में तेजी से रिसाव, लोगों में भय का माहौल

चंपारण तटबंध में तेजी से रिसाव, लोगों में भय का माहौल

MOTIHARI: मोतिहारी से होकर गुजरने वाली गंडक नदी पर बने चंपारण तटबंध में काफी तेजी से रिसाव हो रहा है। जिसके कारण आसपास के लोगों में भय का माहौल है। तटबंध में हो रहे रिसाव की सूचना मिलने के बाद केसरिया सीओ पूनम मिश्रा सहित जल संसाधन विभाग ने अधिकारी मौके पर पहुंचे और इसे रोकने का कार्य शुरू कराया। 


बता दें कि केसरिया प्रखंड के दुबौलिया के पास चंपारण तटबंध से होकर गुजरने वाली आईपीएल के पाइप लाइन के बगल से अचानक पानी फेंकने लगा। इस बात की जानकारी जैसे गांव वालों को लगी वैसे ही लोगों की भीड़ उमड़ गयी। बांध से निकल रहे काफी तेजी से पानी को देख लोग भयभीत हो गए है, सभी को इस बात का डर सता रहा है कि जिस तेजी से पानी निकल रहा है अगर समय रहते उसका मरम्मत नहीं हुआ तो बांध टूट जाएगा और गांव के गांव बाढ़ के चपेट में आ जाएंगे। 


जैसे ही इस बात की जानकारी केसरिया सीओ को लगी वैसे ही विभाग के लोगों को लेकर बांध पर पहुंचे और बोरा डालकर पानी के रिसाव को रोका जा रहा है। सीओ ने कहा कि बांध से हो रहे रिसाव को रोक दिया गया है। घबराने की बात नहीं है, बांध में जिस जगह से रिसाव हो रहा था, उसे दुरुस्त कर दिया गया है। पानी निकलना बंद हो गया है। 


बांध का चकिया एसडीओ ने किया निरीक्षण चांपरण तटबंध से हो रहे पानी के रिसाव की सूचना मिलने के बाद चकिया एसडीओ शिवानी सुभान मौके पर पहुंच कर बांध से हो रहे रिसाव का जायजा लिया, इस दौरान उन्होंने कहा कि जहा से पानी का रिसाव हो रहा था, उसे बंद कर दिया गया है।