सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोग हो जाएं सावधान, CBI ने फर्जी विज्ञापनों को लेकर जारी की चेतावनी

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोग हो जाएं सावधान, CBI ने फर्जी विज्ञापनों को लेकर जारी की चेतावनी

DELHI : सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों के लिए CBI ने एक चेतावनी जारी की है. अपने इंटर्नशिप प्रोग्राम को एजेंसी में नौकरी के अवसर के रूप बताने वाले भ्रामक विज्ञापनों के खिलाफ लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है. 

दसअसल हाल ही में ऐसे कई मामले सामने आएं हैं जिसमें वरिष्‍ठ सीबीआई अधिकारी बनकर ठग ने कई युवाओं को झांसे में लेकर नौकरी के नाम पर ठगी की है. ऐसे मामले सामने आने के बाद CBI सख्त हैं. इसलिए इंटर्नशिप उम्मीदवारों को नौकरी बताने वाली वेबसाइटों से सतर्क रहने के लिए कहा है.

“CBI Academy and Internshala.com to initiate an Internship Scheme of CBI from the year 2020” बता दें कि CBI में Internship कराने के लिए विज्ञापन जारी किया गया है. लेकिन कई वेबसाइट इसे नौकरी बता कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं. ऐसे वेबसाइट बता रहे हैं कि इंटर्नशिप के बाद सभी की नौकरी पक्की है.

सीबीआई ने यह साफ कर दिया है कि यह इंटर्नशिप स्कीम हैं.  इंटर्नशिप की 6-8 सप्ताह की अवधि के दौरान इंटर्न को कोई वेतन नहीं मिलेगा. इंटर्न को ठहरने और यात्रा के लिए अपनी व्यवस्था स्‍वयं करनी होगी और इस इंटर्नशिप की अवधि पूरी होने के बाद सीबीआई के साथ कोई स्थायी नियुक्ति की शर्त शामिल नहीं है.