CM आवास के सामने प्रदर्शन करेंगे निगमकर्मी, DDC बोले ... महज डेढ़ साल में हुई 90 रुपए की बढ़ोतरी

CM आवास के सामने प्रदर्शन करेंगे निगमकर्मी, DDC बोले ... महज डेढ़ साल में हुई 90 रुपए की बढ़ोतरी

PATNA : राजधानी पटना नगर निगम के कर्मचारी 21 सितंबर से हड़ताल पर हैं। ऐसे में डेंगू और बारिश के बीच सफाई कर्मियों और चालकों की कमी की वजह से राजधानी में जल निकासी में भी बाधा निकल कर सामने आयी है। आज इनके हड़ताल का चौथा दिन है। इस दिन अब निगमकर्मी ने यह फैसला किया है कि कल यानी 25 सितंबर को सीएम आवास के सामने धरना करेंगे। 


दरअसल, पटना नगर निगम कर्मचारी संयुक्त समन्वय समिति के अध्यक्ष चंद्र प्रकाश सिंह ने 25 सितंबर को मुख्यमंत्री आवास के समक्ष प्रदर्शन का ऐलान किया है। 1 बजे आयकर चौराहे पर जमा होंगे और 2 बजे सीएम आवास में प्रदर्शन के लिए निकलेंगे।अब तक निगम प्रशासन ने उनके मांग को पूरा नहीं किया है।  हड़ताल के बीच निगम प्रशासन ने भी सख्त फैसला लिया है कि हड़ताल के दौरान सफाई कार्य में बाधा पहुंचाने वाले ड्राइवर की जगह अब नए ड्राइवर बहाल किए जाएंगे। जेसीबी, हाईवा, 407 बॉबकैट जैसी गाड़ियों के लिए नए ड्राइवर बहाल करने का नगर आयुक्त द्वारा एजेंसी को निर्देश दिया गया है।


बताया जा रहा है कि, करीब 98 नए ड्राइवर की बहाली सोमवार तक पूरी कर ली जाएगी। इसके साथ ही पुराने कर्मी जो हड़ताल में संकलित पाए गए हैं उन सभी का नाम बायोमैट्रिक अटेंडेंस से भी हटाया जाएगा और इन कर्मियों को ब्लैक लिस्ट भी किया जाएगा। निगम ने ये भी दावा किया है की रात्रि पाली में 21 टीम द्वारा की सड़कों सफाई और कूड़ा उठाव किया जा रहा है।


उधर, पटना नगर निगम के नगर आयुक्त अनिमेष कुमार पाराशर ने कहा कि उन्हें सीएम आवास में कर्मियों के प्रदर्शन की कोई सूचना नहीं है। हालांकि हड़ताल के बावजूद भी सफाई व्यवस्था सुचारू रूप से चल रही है। 21 टीम रात में भी सफाई कर रही है। कर्मियों का वेतन अब 490 रुपए कर दिया गया है। पिछले साल वेतन 50 रुपए बढ़ाया गया था और इस साल वेतन 40 रुपए बढ़ाया गया है। यह नगर निगम के इतिहास में कभी नहीं हुआ है कि कर्मियों का वेतन डेढ़ साल में 90 रुपए बढ़ाया गया हो। नगर आयुक्त ने कहा कि निगम ब्लैकमेल करने वालों के सामने नहीं झुकेगी।