उपचुनाव के बाद बिहार में जातीय जनगणना, नीतीश बोले.. हम तो राज्य में करेंगे

उपचुनाव के बाद बिहार में जातीय जनगणना, नीतीश बोले.. हम तो राज्य में करेंगे

PATNA : जातीय जनगणना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर से अपनी राय स्पष्ट की है. सीएम नीतीश ने कहा है कि जातीय जनगणना कराए जाने को लेकर बिहार में सर्वसम्मति है. सभी राजनीतिक दल चाहते हैं कि राज्य में जातीय जनगणना कराई जाए. हमने केंद्र सरकार से भी इस मसले पर मांग रखी थी लेकिन सुप्रीम कोर्ट में जो हलफनामा दिया गया, उसके बाद नए सिरे से बिहार में सभी दलों के साथ इस पर बातचीत की आवश्यकता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में फिलहाल 2 सीटों पर विधानसभा चुनाव हो रहे हैं, इसलिए यह मसला थोड़े दिनों के लिए एक टल गया है.


सीएम नीतीश ने कहा कि जातीय जनगणना बिहार में कराई जाएगी और हम इस पर पूरी तरह से सर्वसम्मति बना लेंगे. नीतीश ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि बिहार में जातीय जनगणना पर आम राय बन जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि वह हर हाल में बिहार में जातीय जनगणना कराएंगे. नीतीश कुमार ने कहा कि थोड़ा इंतजार कर लीजिए. विधानसभा उपचुनाव के बाद बिहार में इस पर मिल बैठकर फैसला कर लेंगे.


नीतीश कुमार ने कहा कि वह चाहते थे कि पूरे देश में जातीय जनगणना हो इसीलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से विधानसभा के शिष्टमंडल ने मुलाकात की थी. केंद्र सरकार ने भरोसा भी दिया था लेकिन अब जो जानकारी सामने आई है उसके बाद हम नए सिरे से इस पर चर्चा कर आगे की रणनीति तय करेंगे.