बक्सर में रेल हादसा: दिल्ली से कामख्या जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हुई डिरेल; 5 कोच पटरी से उतरे

बक्सर में रेल हादसा: दिल्ली से कामख्या जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हुई डिरेल; 5 कोच पटरी से उतरे

BUXAR : दिल्ली से कामाख्या जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है।ट्रेन के कई बोगी पटरी से उतर गई हैं। घटना डीडीयू पटना रेलखंड के रघुनाथपुर स्टेशन की है। अभी हताहत के बारे में कोई जानकारी नहीं आई है।


मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली से कामाख्या जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस (2506) दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। इस ट्रेन के कई बोगी पटरी से उतर गई हैं। यह घटना डीडीयू पटना रेलखंड के रघुनाथपुर स्टेशन की है। फिलहाल इसमें हताहत के बारे में कोई जानकारी नहीं आई है।


मालुम हो कि, रघुनाथपुर स्टेशन बिहार के बक्सर जिले के अंतर्गत आता है। फिलहाल मौके पर राहत-बचाव की टीम मौजूद है।

वहीं, मौके पर आसपास के गांव के लोग भी जुट गई। साथ ही, घटना स्थल पर पुलिस व प्रशासन के अधिकारी भी पहुंचे। जिसके बाद ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू अभियान शुरू किया गया। बताया जा रहा है कि प्रशासन और ग्रामीण मिलकर ट्रेन के जख्मी यात्रियों को निकाल कर अस्पताल करने में जुटे हुए हैं। फिलहाल जख्मी लोगों की संख्या बताने में पुलिस असमर्थ है। 

इसके साथ ही थानाध्यक्ष रंजीत कुमार के अनुसार हादसे में संभावित मृतकों और जख्मियों की संख्या रेस्क्यू ऑपरेशन के खत्म होने के बाद ही बताया सकता है। फिलहाल जख्मियों को अस्पताल भेजा जा रहा है। वहीं, ट्रेन के सभी बॉगियों में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। वहीं, घटना की सूचना मिलने पर डीएम अंशुल अग्रवाल और एसनी मनीष कुमार सिंह भी अपने दलबल के साथ पहुंचे। जहां वे हादसे का जायजा ले रहे हैं।

इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने अपने संसदीय क्षेत्र बक्सर अंतर्गत रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन पर हुए हादसे को लेकर रेलवे के उच्च अधिकारियों से बातचीत कर हालात का लिया जायजा। घटना को दुखद बताते हुए केंद्रीय मंत्री  चौबे ने कहा कि राहत कार्य शुरू कर दिया गया है। 

उधर, इस घटना के बाद रेलवे के तरफ से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। पटना के लिए -977144997, दानापुर - 8905697493, आरा - 8306182542 जारी किया गया है। इसके  साथ ही कमांड और कंट्रोल 7759070004