बक्सर रेल हादसा : रेल मंत्री ने एक्टिव किया वार रूम, जल्द बहाल होगी ट्रेन सेवा

बक्सर रेल हादसा : रेल मंत्री ने एक्टिव किया वार रूम, जल्द बहाल होगी ट्रेन सेवा

DELHI : बिहार के बक्सर में रघुनाथपुर स्टेशन पर बुधवार रात को एक ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बताया जा रहा है कि ये ट्रेन आनंद विहार से आ रही थी।

रेल मंत्री ने कहा कि बक्सर ट्रेन हादसें को लेकर रेल मंत्री ने कहा”रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है,रेलवे,NDRF,SDRF,ज़िला प्रशासन और स्थानीय लोग एक टीम की तरह काम कर रहें है,वॉर रूम घटना के बाद से सक्रिय है।

जानकारी के अनुसार, आनंद विहार कामाख्या नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस की करीब छह से सात बोगियां बेपटरी हो गई। ट्रेन हादसे में लोगों की मौत होने की खबर है। वहीं, कई लोग घायल बताए जा रहे हैं।


रेल मंत्रालय के वॉर रूम की निगरानी में लगभग एक हजार से अधिक लोग लगातार काम कर रहे है। ताकि समय पर ट्रैक को ठीक किया जा सके। शवों को हटाया जा सके। जहां एक्सीडेंट हुआ था, उस ट्रैक पर दोबारा ट्रेन चलाई जा सके। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, इस हादसे में 5 लोगों की जान चली गई। 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए।अब रेलवे के सामने सबसे बड़ी चुनौती है डिरेल हुई बोगी को ट्रैक से हटाना।

रेल मंत्रालय के दिल्ली वॉर रूम ने इन सभी कामों की मॉनिटरिंग कर रही। इमरजेंसी स्टाफ ने बुधवार रात से ऐसे कामों में बिताया जिनका पैमाना व्यापक नहीं है, लेकिन इसमें सटीकता और संवेदनशीलता की बेहद दरकार है।