बक्सर में सनकी पति ने की पत्नी की हत्या, सिलबट्टा से कुचला सिर

बक्सर में सनकी पति ने की पत्नी की हत्या, सिलबट्टा से कुचला सिर

BUXAR : एक दर्दनाक घटना ने सबको हैरान कर दिया है. दरअसल बक्सर जिले से एक सनसनीखेज घटना सामने आई है. जहां एक पति ने अपनी पत्नी की निर्मलता से हत्या कर दी. हत्याकांड को अंजाम देने के बाद पति और अन्य ससुराली घर छोड़कर भागने में सफल रहे. पुलिस ने इस घटना में मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.


वारदात बक्सर जिले के राजपुर थाना क्षेत्र के तियरा गांव की है. जहां सनकी पति ने अपनी ही पत्नी की निर्ममता से हत्या कर दी. घटना का खुलासा तब हुआ मृतिका का 13 वर्षीय पुत्र बाहर से घर में आया. उसने खून से लथपथ अपनी मां के शव को देखा तो चीखते-चिल्लाते हुए आस-पड़ोस के लोगों को घटना की जानकारी दी. घटना की जानकारी मिलते ही लोगों ने तुरंत ही राजपुर थाने की पुलिस से संपर्क किया जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.


घटना के संदर्भ में थानाध्यक्ष रंजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि मृतिका का नाम माया देवी है. जिसकी उम्र 42 वर्ष बताई जा रही है. मृतिका के पति राम सिंह उर्फ डब्लू राय के द्वारा उसकी हत्या किए जाने की बात सामने आ रही है. उन्होंने बताया कि डब्लू बीएड कॉलेज में चपरासी है तथा उसके दो पुत्र हैं. एक पुत्र जिसकी उम्र तकरीबन 18 वर्ष है वह दिल्ली में कोई प्राइवेट जॉब करता है वहीं, दूसरी तरफ 13 वर्ष का एक पुत्र गांव पर ही रहता है. थानाध्यक्ष ने बताया कि, पिछले दो या तीन दिन पूर्व महिला थाने पर पहुंची थी तथा यह शिकायत की थी कि, उसके ससुर के द्वारा उसे प्रताड़ित किया जा रहा है. मसला संपत्ति बंटवारे आदि का था. इस सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तथा समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया.


इसी बीच गुरुवार की सुबह जानकारी मिली कि महिला की हत्या कर दी गई है. थानाध्यक्ष ने बताया कि  सिल बट्टे के प्रहार से महिला का सर कुचल दिया गया है. उन्होंने बताया कि मृतका का मायका उत्तर प्रदेश में कहीं हैं. इसका पता लगाकर मायके वालों को सूचना दी जा रही है. मायके वालों के पहुंचने पर मामला दर्ज कराया जायेगा. स्थानीय सूत्रों की मानें तो महिला का पति सनकी प्रवृत्ति का था. ससुर से महिला का बंटवारे आदि को लेकर अक्सर विवाद होता था. संभवत: इसी विवाद से तंग आकर सनकी पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी. थानाध्यक्ष के मुताबिक पुलिस मृतिका के पति समेत अन्य ससुराल वालों को पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है. जल्द ही उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया जाएगा.