बक्सर के 3 युवकों ने किया प्लाज्मा डोनेट, डीएम ने किया सम्मानित

बक्सर के 3 युवकों ने किया प्लाज्मा डोनेट, डीएम ने किया सम्मानित

BUXAR :  बिहार में कोरोना महामारी का संक्रमण काफी तेजी से फ़ैल रहा है. इस बीमारी के इलाज के लिए सर्कार की ओर से तमाम प्रयास जारी हैं. कोरोना योद्धाओं से प्लाज्मा डोनेशन की भी अपील की जा रही है. ताजा मामला बक्सर जिले का है, जहां तीन कोरोना योद्धाओं ने प्लाज्मा डोनेट कर मिसाल पेश किया. इन तीनों को बक्सर के जिलाधिकारी अमन समीर ने सम्मानित भी किया.


कोरोना संक्रमित मरीजों स्वस्थ करने के लिए प्लाज्मा एकत्रित कर रही है. इस अभियान में कोरोना योद्धा बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. बक्सर जिले में जो व्यक्ति सबसे पहले संक्रमित हुआ था. उस शख्स ने भी  पटना में अपना प्लाज्मा डोनेट कर एक मिसाल पेश किया. नया भोजपुर के रहने वाले इस व्यक्ति ने पहले कोरोना को हराया और अब कोरोना से पीड़ित लोगों की मदद कर रहा है. जिसकी काफी तारीफ की जा रही है.


सरकार के मापदंड के अनुसार जिले के तीनों कोरोना योद्धा अपना प्लाज्मा दूसरे संक्रमित मरीजों को स्वस्थ करने के लिए दान दिया है. प्लाज्मा डोनेट कर बक्सर लौटे दानवीरों को बक्सर जिला पदाधिकारी अमन समीर ने सभी को सम्मानित किया. उन्होंने कहा कि स्वस्थ हुए मरीजों का प्लाज्मा संक्रमित मरीजों को चढ़ाया जाएगा.  जिससे मरीज जल्द स्वस्थ हो जाएंगे. मोहम्मद हाजी इकबाल कुरैशी ने बताया कि कोरोना संक्रमितों को स्वास्थ्य करने को लेकर प्लाज्मा दिए हैं.