उल्टा पड़ गया सियासी दांव: बसपा ने राहुल गांधी की मंशा पर उठाए सवाल, कहा- हमारे नेताओं पर डोरे डाल रहे कांग्रेस नेता

उल्टा पड़ गया सियासी दांव: बसपा ने राहुल गांधी की मंशा पर उठाए सवाल, कहा- हमारे नेताओं पर डोरे डाल रहे कांग्रेस नेता

DESK: संसद के विशेष सत्र के दौरान सदन में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा बसपा सांसद दानिश अली को लेकर की गई अमर्यादित टिप्पणी का मामला गहराता जा रहा है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बसपा सांसद दानिश अली के घर पहुंचे थे और उनसे मुलाकात की थी। उन्होंने दानिश अली को गले लगाकर उन्हें अपना समर्थन दिया था हालांकि राहुल का यह दांव उल्टा पड़ गया है। बसपा ने राहुल गांधी को शुक्रिया तो कहा ही लेकिन इसके साथ ही उनकी मंशा पर भी सवाल उठा दिया है।


दरअसल, लोकसभा में चंद्रयान 3 की सफलता पर बहस के दौरान बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी सदन में बोल रहे थे। इसी दौरान बसपा सांसद दानिश अली ने उन्हें बीच में टोक दिया था। जिसके बाद रमेश बिधूड़ी बिफर गए थे और दानिश अली के लिए अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया था। जिसको लेकर विपक्ष ने सदन में जमकर हंगामा किया था। जिस पर सदन के उपनेता राजनाथ सिंह ने बीच-बचाव किया था और बिधूड़ी की तरफ से खेद प्रकट किया था। जिसके बाद किसी तरह से मामला शांत हुआ था।


मामले ने तूल पकड़ा तो कांग्रेस सांसद राहुल गांधी राजनीति साधने के लिए बसपा सांसद के घर पहुंच गए थे और दिल्ली में बीएसपी सांसद दानिश अली से मुलाकात की थी। राहुल गांधी ने मुलाकात की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था कि, ‘नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान’। हालांकि अब राहुल गांधी की सियासी चाल उल्टी पड़ती दिख रही है। बीएसपी ने राहुल गांधी की मंशा पर सवाल उठा दिए हैं। बीएसपी के सांसद मलूक नागर ने कहा है कि राहुल गांधी बसपा के नेताओं पर डोरे डाल रहे हैं।


उन्होंने कहा है कि बीजेपी सांसद ने हमारी पार्टी के नेता के लिए जिस भाषा का इस्तेमाल किया अगर उसके लिए राहुल गांधी मिलने गए थे तो हम उनका शुक्रिया अदा करते हैं। राहुल गांधी की हमदर्दी के लिए शुक्रिया लेकिन जैसे वे राजस्थान में हमारे विधायकों को तोड़कर ले गए जबकि हम समर्थन कर रहे थे। कांग्रेस ने ठीक वही काम मध्य प्रदेश में भी किया। कहीं इस बार भी राहुल गांधी वही काम करने के बारे में तो नहीं सोंच रहे हैं?