BSEB INTER EXAM 2023: स्कूल ड्रेस बेचने वाले के बेटे अभिषेक ने साइंस में लाया 5वां रैंक, नवादा का नाम किया रोशन

BSEB INTER EXAM 2023: स्कूल ड्रेस बेचने वाले के बेटे अभिषेक ने साइंस में लाया 5वां रैंक, नवादा का नाम किया रोशन

NAWADA: स्कूल ड्रेस की दुकान चलाने वाले के पुत्र अभिषेक कुमार ने पूरे बिहार में इंटरमीडिएट की परीक्षा में साइंस में पांचवा रैंक लाकर जिले को गौरवान्वित किया है। अभिषेक को 468 अंक प्राप्त हुआ है। अभिषेक के इस उपलब्धि से पूरे परिवार में जश्न का माहौल है। 


अभिषेक अपने सफलता का श्रेय माता-पिता के साथ गुरुजनों को दे रहे हैं।अभिषेक ने बताया कि अपने रिजल्ट्स से काफी खुश हैं। वही अभिषेक ने बताया कि उनकी सफलता के पीछे उनके माता-पिता का सबसे ज्यादा सहयोग है और वह आगे चलकर यूपीएससी की परीक्षा में शामिल होकर आईएएस बनना चाहता हैं और समाज में बदलाव लाने की अपेक्षा रखते हैं। 


अभिषेक के पिता ने बताया कि अभिषेक शुरू से ही काफी मेहनती था। हमेशा वह पढ़ाई में लगा रहता था। मुझे यकीन था या नहीं की इंटर की परीक्षा में जरूर मेरा बेटा का रिजल्ट बेहतर होगा। लेकिन यह नहीं सोचे थे कि पूरे बिहार में पांचवां स्थान आएगा। बेटे की इस उपलब्धि से पूरे परिवार गर्व महसूस कर रहे हैं।


बता दें कि अभिषेक के घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। पिता वारिसलीगंज में ही स्कूल ड्रेस की एक छोटी सी दुकान चलाते हैं। लेकिन अभिषेक के पिता ने उसकी पढ़ाई में गरीबी को कभी आगे आने नहीं दिया और उसे पढ़ाई में खुली छूट मिली। जिसका नतीजा है कि आज अभिषेक पूरे बिहार में 5वां स्थान लाकर जिले का नाम रोशन किया है।