BPSC TRE 3 Exam: शिक्षक भर्ती परीक्षा के दौरान 8 मुन्नाभाई गिरफ्तार

BPSC TRE 3 Exam: शिक्षक भर्ती परीक्षा के दौरान 8 मुन्नाभाई गिरफ्तार

PATNA: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने आज तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन किया। परीक्षा के पहले दिन बिहार के अलग-अलग जिलों से 8 मुन्ना भाई पकड़े गये। पूर्णिया से 4 मुन्ना भाई की गिरफ्तारी हुई है। गिरफ्तारी के बाद चारों को जेल भेज दिया गया है। बिहार लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक सत्य प्रकाश शर्मा ने इस बात की जानकारी दी है।


पकड़े गये मुन्ना भाई के बारे में बताया जाता है कि कई अभ्यर्थियों ने अपनी जगह दूसरे स्कॉलर को तीसरे चरण के शिक्षक भर्ती परीक्षा में बैठा दिया था। जिन्हें गिरफ्तार किया गया है। पहले दिन की परीक्षा में 71 फीसदी अभ्यर्थियों की उपस्थिति दर्ज की गयी। अब 20 जुलाई को कक्षा 1-5 के लिए परीक्षा ली जाएगी। जिसके बाद 21 जुलाई को 9वीं और 10वीं के सभी विषय की परीक्षा होगा। जबकि 22 जुलाई को 11वीं-12वीं के सभी विषयों की परीक्षा आयोजित की जाएगी।  


पूर्णिया से पकड़े गये 4 मुन्ना भाई के बारे में अपर समाहर्ता रवि राकेश ने जानकारी दी। बताया कि इनमें से तीन की गिरफ्तारी मिलिया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी सेंटर से हुई है। जहां राजीव कुमार की जगह संतोष कुमार, राहुल कुमार की जगह रवि रंजन और संजीव कुमार की जगह सुबोध कुमार को परीक्षा देते पकड़ा गया। वही एक मुन्ना भाई को राजकीय कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय मरियम नगर परीक्षा केंद्र से गिरफ्तार किया गया है। जिसकी पहचान रोहित यादव के रूप में हुई है। रोहित यादव शिक्षक अभ्यर्थी राहुल कुमार की जगह परीक्षा दे रहा था।


बता दें शिक्षक नियुक्ति परीक्षा के तीसरे चरण की शुरुआत आज से हो गयी है। बिहार लोक सेवा आयोग ने पेपर लीक को रोकने के लिए कई कदम उठाए हैं इसके बावजूद मुन्ना भाई दूसरे के बदले परीक्षा देने के लिए सेंटर तक पहुंच गये। हालांकि उन्हें समय रहते गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार मुन्ना भाई को जेल भेजा गया है। बिहार से 8 मुन्ना भाई की गिरफ्तारी के बाद सेटरों के बीच हड़कंप मचा हुआ है।