BPSC ने जारी किया शेड्यूल, अगले महीने होगी न्यायिक सेवा की मुख्य परीक्षा, यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

BPSC ने जारी किया शेड्यूल, अगले महीने होगी न्यायिक सेवा की मुख्य परीक्षा, यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

PATNA :  BPSC की ओर से न्यायिक सेवा की मुख्य परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. अगले महीने 8 अप्रैल से 12 अप्रैल तक न्यायिक सेवा के मुख्य लिखित परीक्षा का आयोजन किया जायेगा. बीपीएससी की ओर से विस्तृत शेड्यूल भी जारी किया गया है. आयोग के मुताबिक दो पालियों में परीक्षा ली जाएगी. पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगी और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक की होगी.


BPSC की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्य परीक्षा के लिए कैंडिडेट्स अपना एडमिट कार्ड इसी महीने होली से पहले से डाउनलोड कर सकते हैं. 25 मार्च से बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध रहेगा.


आयोग ने यह भी स्पष्ट किया है कि उम्मीदवारों को डाक से एडमिट कार्ड नहीं भेजा जायेगा. गौरतलब हो कि बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा 2020 (प्रारंभिक) का आयोजन पिछले साल 6 दिसंबर 2020 को सूबे के 6 जिलों में किया गया था. 


इस परीक्षा में कुल 15360 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था, जिसमें 2379 कैंडिडेट्स पास हुए थे. ये अभ्यर्थी अब अगले महीने 8 अप्रैल से 12 अप्रैल तक होने वाली न्यायिक सेवा के मुख्य लिखित परीक्षा में हिस्सा लेंगे.