BPSC ने जारी की फाइनल आंसर-की, अभ्यर्थी इस दिन तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति

BPSC ने जारी की फाइनल आंसर-की, अभ्यर्थी इस दिन तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति

PATNA: BPSE CCE ने 68वीं प्री परीक्षा 2023 की फाइनल आंसर-की रिलीज कर दी है। परीक्षा में शामिल वाले अभ्यर्थी बीपीएससी की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फाइनल आंसर-की डाउनलोड कर सकेंगे। उम्मीदवार bpsc.bih.nic.in. पर जाकर जनरल स्टडीज की आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं। 


दरअसल, बिहार लोक सेवा आयोग ने 68वें प्रिलिमिनेरी कंबाइंड कांपटीटिव एग्जामिनेशन यानी बीपीएससी सीसीई प्रीलिम्स परीक्षा 2023 का प्रोविजनल आंसर-की 18 फरवरी को जारी की थी। इस आंसर-की के आधार पर परीक्षा में शामिल कैंडिडेट्स ने ऑब्जेक्शन किया था। जिसके बाद अब बीपीएससी ने अपनी फाइनल आंसर-की जारी कर दी है। 


आयोग ने इसकी जानकारी देते हुए कहा था कि, परीक्षार्थियों ने जिन प्रश्नों पर आपत्ति जताई थी, उसकी जांच कर ली गई है। जांच करने के बाद ही फाइनल आंसर-की जारी किया गया है। आयोग अब इस बारे में कोई ऑब्जेक्शन स्वीकार नहीं करेगी हालांकि बाद में आयोग ने सूचना दी कि जो कैंडिडेट्स फाइनल आंसर-की से खुश नहीं हैं और अपने जवाब के सपोर्ट में साक्ष्य पेश कर सकते हैं, उन्हें आपत्ति करने का मौका दिया जाएगा। ऐसा करने के लिए लास्ट डेट 7 मार्च 2023 को निर्धारित किया गया है। ऐसे अभ्यर्थी ईमेल के माध्यम से अपने ऑब्जेक्शन सबमिट कर सकते हैं।