BJP में बड़े बदलाव की तैयारी, UP चुनाव के बाद दिखेंगे नए प्रयोग

BJP में बड़े बदलाव की तैयारी, UP चुनाव के बाद दिखेंगे नए प्रयोग

DESK : बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की स्थिति में बैठक हुई थी। इस बैठक में मिशन 2024 के लिए ब्लूप्रिंट तैयार करने पर सहमति बनी थी और अब बीजेपी के अंदर खाने से बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों की मानें तो आने वाले वक्त में भारतीय जनता पार्टी के अंदर बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। यूपी समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद यह बदलाव दिखेगा। बीजेपी संगठन में बड़े बदलाव की प्रक्रिया से गुजर सकती है।


राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में योगी आदित्यनाथ का कद पहले से बड़ा होता नजर आया। यही वजह रही कि राष्ट्रीय कार्यसमिति में योगी आदित्यनाथ ने राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया। राजनीतिक प्रस्ताव पेश करने की जिम्मेदारी पार्टी के उसी चेहरे को दी जाती है जिसका राजनीतिक कद बड़ा माना जाता है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कार्यसमिति बैठक के बाद जब मीडिया को ब्रीफ कर रही थी तो उनसे इस बाबत भी सवाल किया गया था। तब निर्मला सीतारमण ने सीधे तौर पर कहा था कि वह हमारे सबसे बड़े राज्य के मुख्यमंत्री हैं और इसीलिए उनको यह जिम्मेदारी दी गई।


हालांकि अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि बीजेपी के अंदर यह बदलाव किस तरीके का होगा। लेकिन इतना तय है कि यूपी चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी का पूरा फोकस साल 2024 में होने वाले आम चुनावों पर होगा। नरेंद्र मोदी सरकार की तरफ से किए गए कामकाज को जनता के बीच रखना। जनता के साथ संगठन के लोगों का कार्यक्रम में बनाना और साथ ही साथ संगठन में बदलाव के जरिए नए चेहरों को नई जवाबदेही देना पार्टी के एजेंडे में शामिल होगा।