बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग में की शिकायत, तारापुर से आरजेडी प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग में की शिकायत, तारापुर से आरजेडी प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

PATNA: विधानसभा उपचुनाव 30 अक्टूबर को होने है। इसे लेकर चुनाव प्रचार बुधवार को ही समाप्त हो चुका है। अब फैसला कुशेश्वरस्थान और तारापुर की जनता को लेना है। 2 नवम्बर को जनता अपना फैसला भी लेगी। लेकिन इससे पूर्व पक्ष और विपक्ष उपचुनाव को लेकर कई तरह के आरोप लगा रहे हैं। एक तरफ आरजेडी के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग के दिल्ली और पटना स्थित दफ्तर में जाकर अपनी शिकायत दर्ज की है। वही सत्तापक्ष NDA की तरफ से बिहार बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल भी गुरुवार को चुनाव आयोग में शिकायत लेकर पहुंचा। इनकी शिकायत थी कि RJD प्रत्याशी बीजेपी नेताओं की तस्वीर लगे पम्प्लेट का इस्तेमाल अपने प्रचार के लिए कर रहे हैं। तारापुर से RJD प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने की है। 


भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग के दफ्तर में पहुंचकर तारापुर से RJD के प्रत्याशी के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज की। उनका आरोप है कि RJD प्रत्याशी अरुण कुमार साह अपने प्रचार के लिए BJP के नेताओं का नाम ले रहे हैं। 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने आयोग के सामने प्रचार से जुड़ा पम्प्लेट भी प्रमाण के तौर पर दिया है। साथ ही उनका नामांकन रद्द करने और उन पर केस दर्ज करने की मांग की है।


BJP नेताओं का कहना है कि तारापुर विधानसभा उपचुनाव का प्रचार खत्म होने के बाद भी RJD के प्रत्याशी डोर-टू-डोर प्रचार में भाजपा नेताओं का नाम ले रहे हैं। यही नहीं इससे जुड़ा पर्चा भी लोगों के बीच बांटने का काम कर रहे हैं। वैश्य चेतना समिति के पम्प्लेट पर BJP नेताओं के फोटो और नाम देखा जा सकता है।


BJP नेताओं ने निर्वाचन आयोग को जो पम्प्लेट सौंपा है वह वैश्य चेतना समिति का है। इसमें भाजपा से आने वाले उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, मंत्री प्रमोद कुमार और मंत्री नारायण प्रसाद की फोटो लगी हुई है। साथ ही भाजपा विधायक संजीव चौरसिया का भी नाम अंकित है। ये सभी वैश्य समाज के नेता है। 


आरजेडी प्रत्याशी अरुण कुमार साह खुद को बीजेपी के वैश्य नेताओं का समर्थन होने की बात कह पम्पलेट बांट रहे हैं। दरअसल तारापुर क्षेत्र में वैश्य समुदाय की आबादी अधिक है इसलिए इनका वोट जीत के लिए बेहद मायने रखता है। इसी का फायदा उठाने की कोशिश की जा रही है। इसलिए बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से आरजेडी उम्मीदवार की उम्मीदवारी को रद्द करने की मांग की है साथ ही अरुण कुमार साह पर केस दर्ज करने की बात दोहराई है।