BJP नेता नीलेश मुखिया मर्डर केस: हत्या के लिए दी गई थी 10 लाख की सुपारी, वारदात में शामिल 3 बदमाश गिरफ्तार

BJP नेता नीलेश मुखिया मर्डर केस: हत्या के लिए दी गई थी 10 लाख की सुपारी, वारदात में शामिल 3 बदमाश गिरफ्तार

PATNA: पटना के कुर्जी इलाके में पिछले दिनों बीजेपी नेता नीलेश मुखिया की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस वारदात को अंजाम देने के लिए बदमाशों को 10 लाख रुपए की सुपारी दी गई थी। इसका खुलासा पटना पुलिस ने किया है। पुलिस ने नीलेश मुखिया हत्याकांड में शामिल तीन बदमाशों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। तीनों ने पुलिस को बताया है कि नीलेश मुखिया की हत्या के लिए उन्हें 10 लाख रुपए की सुपारी दी गई थी।


दरअसल, बीते 31 जुलाई को राजधानी पटना के दीघा घाट थाना क्षेत्र में बीजेपी नेता नीलेश मुखिया पर बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी। कार्यालय जाने के दौरान बेखौफ अपराधियों ने उनको 7 गोलियां मार दी थी। गंभीर रूप से घायल हुए नीलेश मुखिया को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में बेहतर इलाज के लिए उन्हें एयरलिफ्ट कर दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी।


इस हत्याकांड को लेकर बिहार की सियासत खूम गर्म हुई थी और पुलिस ने इसे चुनौती के रूप में लिया था। बीजेपी नेता हत्याकांड में पटना पुलिस को दूसरी बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने हत्याकांड में शामिल 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाशों में दो शूटर और एक लाइनर शामिल है। तीनों ने खुलासा किया है कि नीलेश मुखिया की हत्या के लिए 10 लाख की सुपारी दी गई थी।


पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया है कि मामले में फरार चल रहे पप्पू राय और उसके भाई धप्पू राय ने अपराधियों से नीलेश मुखिया की हत्या के लिए डील किया था जबकि हत्या की साजिश रचने वाले और शूटर्स के बीच विकास ने लाइनर का काम किया था। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने नीलेश मुखिया की हत्या में इस्तेमाल दो पिस्टल और मोबाइल को बरामद किया है। फिलहाल पुलिस हत्याकांड में शामिल अन्य अपराधियों को तलाश कर रही है।