BJP नेता के घर नहीं हुई जातीय गणना, बोले .... सही नहीं है नीतीश सरकार के आकड़ें, बताई नड्डा के आगमन की रणनीति

BJP नेता के घर नहीं हुई जातीय गणना, बोले .... सही नहीं है नीतीश सरकार के आकड़ें, बताई नड्डा के आगमन की रणनीति

PATNA : मेरे यहां जाति पूछने कोई नहीं आया था, नहीं आया था। पता नहीं कोई लिखा है अभी या नहीं।हमने पूछा भी कई लोगों से कोई आएगा या नहीं तो सभी लोग कहते थे मालूम नहीं। यह बातें बिहार सरकार के पूर्व कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कही है।


भाजपा नेता ने कहा कि - राज्य में जो जाति आधारित गणना का रिपोर्ट जारी किया गया है यह कहीं से भी उचित नहीं है। इसमें बहुत घोटाला हुआ है। उन्होंने कहा कि - मुझसे कोई मेरी जाति पूछने ही नहीं आया बिना पूछे ही सबकुछ कैसे लिख देगा कोई भी।  जबकि हम कई बार खुद यह पूछे भी की कोई आएगा गणना के लिए तो जवाब दिया गया कि मालूम नहीं आएगा या नहीं तो फिर रिपोर्ट कैसे आया। इसके आगे उन्होंने कहा कि - मेरे गांव में भी कोई नहीं आया और जब आया ही नहीं तो फिर मैं कैसे बताऊं कि यह आंकड़ा कितना सही है और कितना गलत। नाम तो जानता ही है तो ऐसे ही लिख दिया होगा। आंकड़ा पर तो संदेह है ही।


वहीं, भाजपा के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कहा कि - जातीय आंकड़ा का हम सब विरोधी नहीं है। लेकिन जातीय आंकड़ा एक राजनीतिक स्टंट के रूप में जिस तरह से सरकार ने पेश किया है। यह तरीका सही नही है। यह आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट भी जारी किया जाना चाहिए इसके साथ ही काश कभी आंकड़ा जारी किया जाना चाहिए।  इसके साथ ही साथ भाजपा बिहार प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि - पहले तो इससे खुश कौन है मुझे ये समझ नहीं आ रहा है , दूसरी बात है कि यदि आप पूरे बिहार में गणना करवाए हैं तो इसे ब्लॉक के हिसाब से जारी किया जाना चाहिए। 


इसके साथ ही भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा के बिहार आगमन और बैठक को लेकर सांसद ने कहा कि- यह सब तो होते रहता है। पहले ही कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का बिहार की भूमि से बेहतर लग रहा है छात्र जीवन से उनका लगाव बिहार से रहा है। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि- कैलाशपति मिश्र की जयंती के मौके पर नड्डा जी का आगमन हो रहा है। हमलोग कैलाश जी से प्रेरणा लेते है, उनकी दी हुई संस्कार पर भाजपा अपना कार्य करती है।