BJP ने उपेंद्र कुशवाहा को हैसियत बतायी: संजय जायसवाल ने कहा-किसी विधान पार्षद क्या कहता है उसका जवाब हमारे MLC देंगे

BJP ने उपेंद्र कुशवाहा को हैसियत बतायी: संजय जायसवाल ने कहा-किसी विधान पार्षद क्या कहता है उसका जवाब हमारे MLC देंगे

PATNA: बीजेपी के खिलाफ लगातार बयानबाजी कर रहे जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा को आज भाजपा ने हैसियत बतायी. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने उपेंद्र कुशवाहा को एक एमएलसी लेवल का नेता करार देते हुए कहा कि ऐसे नेता की बातों का जवाब हमारी पार्टी के विधान पार्षद दे सकते हैं. इससे पहले कल भी संजय जायसवाल ने उपेंद्र कुशवाहा का मजाक उड़ाते हुए कहा था कि उनकी बुद्धि पर तरस आता है.


उपेंद्र कुशवाहा का नोटिस नहीं

दरअसल ताजा विवाद आम बजट को लेकर शुरू हुआ है. जेडीयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने केंद्र सरकार के बजट को बिहार के निराशाजनक करार देते हुए कहा था कि इसमें बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया जाना गलत है. आज बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल से मीडिया ने उपेंद्र कुशवाहा के बयान को लेकर सवाल पूछा. संजय जायसवाल बोले-देखिये कोई विधान पार्षद क्या कहता है, उस पर हमारे विधान पार्षद जवाब देंगे. हम तो ये देख रहे हैं कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार के बजट का स्वागत किया है.


बुद्धि पर तरस आता है

वैसे इससे पहले मंगलवार को भी संजय जायसवाल ने उपेंद्र कुशवाहा का मजाक उड़ाया था. कल संजय जायसवाल ने कहा था कि उन्हें उपेंद्र कुशवाहा की बुद्धि पर तरस आता है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा था कि जो व्यक्ति केंद्रीय मंत्री रहा हो उसे इतना भी ज्ञान नही है कि केंद्रीय बजट में विशेष राज्य के दर्जा का एलान नहीं होता है. उनके ज्ञान पर तो हम इतना ही कहेंगे कि हमें उनकी बुद्धि पर तरस आती है.


ऐतिहासिक है बिहार के लिए बजट

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि केंद्रीय बजट में गरीब राज्यों के लिए जिस तरीके से प्रावधान किया गया है उसका बड़ा फायदा बिहार को मिलेगा. पहले से ही बिहार को केंद्र सरकार से ज्यादा पैसा मिल रहा है. पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र जैसे राज्यों की आबादी बिहार से ज्यादा है लेकिन फिर भी बिहार को उन राज्यों से 5 प्रतिशत ज्यादा पैसा मिल रहा है. बिहार को उत्तर प्रदेश के बाद केंद्र से सबसे ज्यादा पैसा मिल रहा है.