बिहार : BJP विधायक के नाम से ठगी, फेसबुक पर फेक ID बनाकर मांगें जा रहे रुपये

बिहार : BJP विधायक के नाम से ठगी, फेसबुक पर फेक ID बनाकर मांगें जा रहे रुपये

PATNA : बिहार में साइबर अपराधी काफी एक्टिव हो गए हैं. आम लोग तो दूर यहां VIP लोगों तक को नहीं बख्शा जा रहा है. बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और बेनीपट्टी के विधायक विनोद नारायण झा की फेक फेसबुक आईडी बनाकर लोगों से रुपये की मांग की जा रही है. अधिकारियों के साथ राजनेताओं को मैसेज भेजा जा रहा है. इस घटना से वह परेशान हैं और लोगों से अपील की है कि वह किसी से कोई मदद नहीं मांग रहे हैं, यह सब साइबर अपराधियों द्वारा किया जा रहा है. 


बता दें कि पूर्व मंत्री और मधुबनी के बेनीपट्टी विधायक विनोद नारायण झा ने लोगों को सार्वजनिक रूप से जानकारी देते हुए कहा है कि ऐसा अभी जानकारी में आया है कि किसी साइबर अपराधी ने बंगलुरु से उनके नाम और फोटो का इस्तेमाल कर फेसबुक पर नकली ID बना लिया है. इस ID से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा जा रहा है. 

विधायक का कहना है कि इस ID से आए रिक्वेस्ट को स्वीकार न करें और न ही इससे कोई बात करें. उनका कहना है कि यह उनकी फेक ID है और इस पर कोई भी व्यक्ति गंभीर न हों. विधायक ने कहा है कि वह जल्द ही इस मामले की उचित स्थान पर शिकायत करेंगे. आपको बता दें कि इसके पहले भी कई बार विधायकों की फेक प्रोफाइल बनाकर साइबर अपराधी लोगों से रुपये की डिमांड कर चुके हैं. गोपालगंज से भाजपा विधायक और सहकारिता मंत्री सुभाष सिंह, पूर्व मंत्री जय कुमार सिंह का भी फेक फेसबुक आईडी बनाकर लोगों से रुपये की मांग की जा चुकी है.