‘BJP की तरफ देखता तो दूर थूकने भी नहीं जाएंगे नीतीश’ NDA में वापसी के सवाल पर भड़के ललन सिंह

‘BJP की तरफ देखता तो दूर थूकने भी नहीं जाएंगे नीतीश’ NDA में वापसी के सवाल पर भड़के ललन सिंह

PATNA: दिल्ली में राष्ट्रपति के भोज में नीतीश कुमार के शामिल होने के बाद से देश की सियासत में इस बात की चर्चा तेज हो गई थी कि नीतीश कुमार का प्रेम एक बार फिर एनडीए के लिए उमड़ रहा है और वे एक बार फिर से पलटी मार सकते थे। बीजेपी से नीतीश की नजदीकियां बढ़ने से जुड़ा सवाल आज जब मीडियाकर्मियों ने जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह से पूछा तो वे भड़क गए और कहा कि नीतीश कुमार बीजेपी की तरफ देखता तो दूर थूकने भी नहीं जाएंगे।


दरअसल, जी20 समिट के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भोज का आयोजन किया था। इस भोज में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बुलाया गया था। I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने तो भोज से किनारा कर लिया था लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस भोज में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच गए थे। भोज की तस्वीरे तब सामने आईं जब खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम नीतीश के साथ वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी। उस तस्वीर में पीएम मोदी सीएम नीतीश कुमार की मुलाकात अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन से कराते नजर आए थे। इस तस्वीर के सामने आने के बाद से ही कयासों का बाजार गर्म हो गया था।


सियासी कयासों का उस वक्त और हवा मिल गई जब हरियाणा में आयोजित देवी प्रसाद की जयंती में जाना कैंसिल कर सीएम नीतीश पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जयंती समारोह में शामिल होने के लिए डिप्टी सीएम तेजस्वी के साथ पहुंच गए थे। अमूमन पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती बीजेपी ही मनाती है लेकिन जब नीतीश कुमार अचानक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती समारोह में शामिल हुए तो अटकलें और भी तेज हो गईं हालांकि तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी के सांसद सुशील मोदी ने दो टूक शब्दों में कह दिया था कि नीतीश कुमार नाक भी रगड़ लेंगे तो उनकी वापसी एनडीए में नहीं होने वाली है।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी को लेकर बिहार की सियासत में चल रहे कयासों को लेकर अब जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने बड़ा हमला बोला है। ललन सिंह ने कहा है कि ये सब मीडिया का किया कराया है। मीडिया के लोग नीतीश कुमार के सलाहकार नहीं हैं जो वे जो कहेंगे वही होगा। नीतीश कुमार सात जन्म में भी बीजेपी की तरफ देखना तो दूर थूकेंगे भी नहीं। बीजेपी देखने जैसी भी पार्टी नहीं है कि उसकी तरफ देखा जाए। बीजेपी का अस्तित्व ही क्या है?


उन्होंने कहा कि बीजेपी ने इस देश की जनता से जो वादा किया एक भी वादे को पूरा नहीं किया। नरेंद्र मोदी की सरकार ने जनता से किए एक भी वादे को पूरा नहीं किया है। न तो देश में महंगाई कम हुई, ना युवाओं को रोजगार मिला और ना ही गरीबों के खाते में 15 लाख रुपए ही आए। बीजेपी एक कनफूसका पार्टी है सिर्फ लोगों में भ्रम फैलाने का काम करती है। उन्होंने मीडिया पर भड़कते हुए कहा कि मीडिया संस्थानों में बीजेपी के कुछ ऐसे लोग प्रोड्यूसर और डायरेक्टर बैठे हुए हैं, हर दिन भ्रम फैलाना उनका काम ही है।


वहीं ललन सिंह ने यह भी माना कि जेडीयू के भी बीजेपी के कुछ एजेंट काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि रणवीर नंदन भी उनकी पार्टी में बीजेपी के एजेंट के तौर पर काम कर रहे थे, तो उनको पार्टी से निकालकर बाहर कर दिया है। रणवीर नंदन मुख्यमंत्री के सलाहकार बनने की कोशिश कर रहे थे। मुख्यमंत्री क्या करेंगे वे खुद ही तय करते हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी और नीतीश कुमार की नजदीकी का मीडिया द्वारा भ्रम फैलाया जा रहा है। बीजेपी ऐसी पार्टी है जिसके तरफ देखकर कोई थूकना भी नहीं चाहेगा।