BJP के मंत्रियों और विधायकों का सीधा आरोप, नीतीश सरकार में अफसरशाही हावी, हमारी बात नहीं सुनते हैं अधिकारी

BJP के मंत्रियों और विधायकों का सीधा आरोप, नीतीश सरकार में अफसरशाही हावी, हमारी बात नहीं सुनते हैं अधिकारी

PATNA : बिहार विधान मंडल के मौजूदा शीतकालीन सत्र को लेकर रणनीति बनाने के लिए बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक बुलाई गई. लेकिन इस बैठक में नीतीश सरकार के खिलाफ मंत्रियों से लेकर विधायकों तक जबरदस्त नाराजगी देखने को मिली. 


दरअसल डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद के आवास पर मंगलवार की शाम बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक बुलाई गई थी. मकसद था शीतकालीन सत्र में एनडीए की सरकार को सदन के अंदर कैसे रणनीतिक तौर पर मजबूत बनाए रखा जाए. लेकिन बिहार में अफसरशाही को लेकर बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों की नाराजगी ऐसे सामने आएगी यह किसी ने नहीं सोचा होगा. प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल संगठन महामंत्री भिखूभाई दलसानिया बिहार के दोनों डिप्टी सीएम के सामने एक एक बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने जमकर खरी-खोटी सुना.


बीजेपी के विधायकों ने सीधा आरोप लगाया कि बिहार में अफसरशाही हावी है विधायकों की कोई भी अधिकारी नहीं सुनता है. कई बार हम अपनी पीड़ा को पार्टी के मंत्रियों और बड़े नेताओं तक बताते भी हैं. लेकिन इसके बावजूद प्रशासन बीजेपी के विधायकों को तरजीह नहीं दे रहा. पार्टी कार्यकर्ताओं की स्थिति तो और ज्यादा बुरी है विधायकों ने आरोप लगाया कि सरकार में बड़ा भाई होने के बावजूद हमारी हैसियत छोटी बन कर रह गई है. बड़ी संख्या में ऐसे विधायक के बैठक के अंदर मुखर हुए सरकार की कार्यशैली को लेकर नाराज थे.


कई विधायकों ने यहां तक कहा कि ऐसी सरकार होने का क्या फायदा जब हम अपना और कार्यकर्ताओं का काम भी नहीं करवा सकते. अगर अधिकारियों को संपर्क किया जाता है तो वह तक दिखाते हैं सरकार की तरफ से चाहे अधिकारियों को जो भी निर्देश जारी किया जाए. लेकिन हकीकत यही है कि बीजेपी के विधायकों को रत्ती भर भाव नहीं दिया जा रहा. प्रदेश संगठन महामंत्री के भाई दलसानिया ने इस बात को गंभीरता से लिया और उन्होंने विधायकों को भरोसा दिया है कि इस मामले को जल्द सुलझा लिया जाएगा. बीजेपी के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक विधायक नीतीश मिश्रा संजय सरावगी अरुण शंकर प्रसाद ने मान सम्मान का मामला उठाया. डीएम से लेकर डीडीसी और प्रखंड के बीडीओ सीओ तक की शासक के बारे में अपना अनुभव बताया इतना ही नहीं बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक में बोर्ड निगम के गठन में हो रही देरी का मसला भी उठा हालांकि प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और डिप्टी सीएम किशोर प्रसाद ने भरोसा दिया कि जल्द ही इस मामले को सुलझा लिया जाएगा बैठक के अंदर जो बातें हुई. उससे नीतीश सरकार के खिलाफ बीजेपी के अंदर ही नाराजगी सामने आ चुकी है.