बीजेपी-जेडीयू में खटपट पर डैमेज कंट्रोल कर रहे जीवेश मिश्रा, नीतीश कुमार का लिया पक्ष

बीजेपी-जेडीयू में खटपट पर डैमेज कंट्रोल कर रहे जीवेश मिश्रा, नीतीश कुमार का लिया पक्ष

PATNA : बिहार में शराबंदी और नालंदा में जहरीली शराब से मौत के बाद बीजेपी-जेडीयू में छिड़ी जंग पर अब श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा डैमेज कंट्रोल कर रहे हैं. इस सारे मामले पर जीवेश मिश्रा ने बड़ी सफाई से बयान दिया है. उन्होंने इस बात का भी खंडन कर दिया है कि बिहार एनडीए में कोई खटपट नहीं है और नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार अच्छे से चल रही है. इस सारे विवाद में जीवेश मिश्रा नीतीश कुमार का अधिक पक्ष लेते दिखे.


जीवेश मिश्रा ने कहा कि जब दो दल के लोग होते हैं तो विचारधारा में असामनता होती ही है. लेकिन हमारी अलग विचारधारा होते हुए भी सरकार चलने में कोई परेशानी नहीं हो रही है. हम जनता के हित में निरंतर काम कर रहे हैं. सरकार में न कोई मतभेद है और न ही कोई मनभेद. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार अच्छे से चल रही है.


उन्होंने यह भी कहा कि अगर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठता है तो यह कोई बड़ी बात नहीं है. जब काम सही से नहीं होगा तो चीजों को देखना पड़ेगा. सरकार का ध्यान दिलाना जरूरी है. हम सरकार में हैं इसलिए हमारी भी यह जिम्मेदारी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद शराबबंदी को लेकर समीक्षा बैठक करते रहते हैं. 


बीजेपी और जेडीयू के शीर्ष नेताओं के बीच चल रही बयानबाजी को लेकर जीवेश मिश्रा ने कहा है कि यह गलत हो रहा है. शीर्ष नेतृत्व को ऐसी बयानबाजी करने से बचना चाहिए. और कहीं कोई समस्या है तो मिलकर बात करनी चाहिए. जब गठबंधन की सरकार है और एक दूसरे के सहयोग से सरकार चल रही है तो एक दूसरे के मनोभाव को समझना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार में जो फ्रंट सीट पर बैठे हैं उनकी जिम्मेदारी ज्यादा है. दोनों दलों के शीर्ष नेताओं को अपने संगठन पर नियंत्रण रखना चाहिए.