जदयू-भाजपा में भारी घमासान, नीतीश के खास रणवीर नंदन ने कहा - औकात में रहे BJP, बिहार में नीतीश के बगैर कोई अस्तित्व नहीं

जदयू-भाजपा में भारी घमासान, नीतीश के खास रणवीर नंदन ने कहा - औकात में रहे BJP, बिहार में नीतीश के बगैर कोई अस्तित्व नहीं

PATNA : बिहार में JDU और BJP के बीच छिड़ा घमासान अब चरम पर पहुंचने लगा है. नीतीश पर भाजपा नेताओं के बयान के बाद आज मुख्यमंत्री के बेहद खास माने जाने वाले जदयू MLC रणवीर नंदन ने बीजेपी को औकात में रहने की नसीहत दी. रणवीर नंदन ने कहा कि बीजेपी अंधेरे में न रहे, बिहार में नीतीश के बगैर उसका कोई अस्तित्व नहीं है. भाजपा नेता अकेले सत्ता में आने का ख्वाब देखना छोड़ दें.

रणवीर नंदन का सीधा भाजपा पर हमला
जदयू के विधान पार्षद और नीतीश कुमार के किचेन कैबिनेट के मेंबर माने जाने वाले रणवीर नंदन ने आज भाजपा पर सीधा हमला बोला. रणवीर नंदन ने कहा है “जिस भाजपा की अजेयता का मुगालता है वो जान लें कि बिना समाजवादियों के भाजपा कभी सत्ता तक नहीं पहुंच सकी. 1967 में जब संविद सरकार बनी तो भाजपा भी समाजवादियों के सहारे ही सत्ता तक पहुंची. 1977 में जब जनता दल की सरकार बनी तो बीजेपी भी सत्ता में आई. लगभग तीन दशक बाद यानी 2005 में बिहार में नीतीश कुमार की सरकार बनी तो भाजपा सत्ता में आई. 2010 में भी नीतीश जी के नेतृत्व में ही जदयू के साथ भाजपा सरकार में शामिल रही. 2015 में जब भाजपा को मुगालता हुआ तो भाजपा का सीधे सफाया हो गया था. 2017 में फिर जनता दल यूनाइटेड के साथ आकर ही भाजपा सरकार में शामिल हो सकी.”

अंधेरे में नहीं रहे भाजपा
रणवीर नंदन ने कहा है कि भाजपा अंधेरे में न रहे. रणवीर नंदन के बयान के शब्द देखिये-“भाजपा का इतिहास है कि गलतियों का रहा है. एक समय भाजपा ने वीपी सिंह की सरकार बनाई और बाद में समर्थन वापस कर सरकार को गिरा भी दी. भाजपा ऐसी गलती नहीं करती तो कांग्रेस की राजनीति उसी वक्त समाप्त हो जाती. इसलिए भाजपा अंधेरे में न रहे और जनता को धकेलने का प्रयास करे.” रणवीर नंदन ने कहा है कि भाजपा ही नहीं बल्कि NDA की दूसरी पार्टियों में भी नीतीश कुमार जैसा न कोई चेहरा है न कोई विजन वाला व्यक्तित्व. नीतीश कुमार देश के चेहरा हैं. तभी भाजपा नेताओं ने उन्हें पीएम मेटेरियल कहा था. अब भाजपा के नेताओं को नीतीश का विरोध करने का नैतिक अधिकार नहीं है.

जदयू ने दी भाजपा को चेतावनी
जदयू ने भाजपा को चेतावनी दी है. रणवीर नंदन ने कहा है कि भाजपा चुपचाप बिहार के गठबंधन को चलने दे. भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को नीतीश कुमार के खिलाफ बयान देने वाले नेताओं पर तत्काल कार्रवाई करनी चाहिये. 

किसके इशारे पर रणवीर नंदन ने किया हमला
दरअसल जदयू में बयान देने का काम कुछ लोगों के जिम्मे हैं. रणवीर नंदन उनमें शामिल नहीं हैं. उनकी पहचान नीतीश कुमार और आर सी पी सिंह के खास लोगों में की जाती है. इतने खास कि आर सी पी सिंह जिस गाड़ी में दिल्ली में चलते हैं वो रणवीर नंदन की गाड़ी है. जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह पटना के जिस मकान में रहते हैं वो रणवीर नंदन के नाम पर आवंटित है. सियासी जानकार समझ रहे हैं कि रणवीर नंदन कुछ बोल रहे हैं तो बात उपर से ही आयी होगी.