BJP विधायक की आपत्तिजनक फोटो वायरल मामले में पटना में FIR दर्ज, साइबर सेल ने आरोपी जूही से की पूछताछ

BJP विधायक की आपत्तिजनक फोटो वायरल मामले में पटना में FIR दर्ज, साइबर सेल ने आरोपी जूही से की पूछताछ

PATNA: आपत्तिजनक फोटो वायरल मामले में नरकटियागंज की बीजेपी विधायक रश्मि वर्मा ने पटना साइबर थाना में केस दर्ज कराया है। नरकटियागंज की रहने वाली जूही यासमीन और मोतिहारी के रहने वाले संजय सारंगपुरी के खिलाफ बीजेपी विधायक ने मामला दर्ज कर जांच की मांग की है। बता दें कि पिछले दिनों भाजपा विधायक रश्मि वर्मा का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसी मामले को लेकर रश्मि वर्मा ने जूही और संजय सारंगपुरी को मुख्य आरोपी बनाया और त्वरित कार्रवाई की मांग की।


रश्मि वर्मा ने जो लिखित आवेदन दिया है उसमें इस बात का जिक्र है कि उनकी छवि को खराब करने के लिए जूही और संजय सारंगपुरी ने उनकी फोटो को वायरल कर दिया है। जूही यासमीन नरकटियागंज की रहने वाली है जबकि संजय सारंगपुरी मोतिहारी का रहने वाला है। जूही को थाने में बुलाया गया था उससे पूछताछ की गयी थी। अपना जुर्म स्वीकार करते हुए जूही ने कहा कि वो पुलिस को सहयोग करेगी लेकिन इस मामले में दूसरा आरोपी संजय सारंगपुरी अब भी फरार है। 


फरार आरोपी की गिरफ्तारी की मांग बीजेपी विधायक ने पुलिस से की है। वही केस दर्ज होने के बाद साइबर पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गयी है। सोशल मीडिया पर फोटो डालने वाले और इस फोटोग्राफ्स को शेयर करने वालों को पुलिस ने नोटिस भेजी है। जहां से भी इस फोटो को अपलोड किया गया है उन्हें भी इसे हटाने का नोटिस जारी किया गया है। नोटिस के बावजूद यदि कोई इस फोटो को डिलिट नहीं करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 


दरअसल,15 अगस्त को बीजेपी विधायक रश्मि वर्मा की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल की गई थी। इस मामले में विधायक रश्मि वर्मा ने संजय सारंगपुरी के खिलाफ पटना स्थित आर्थिक अपराध इकाई को आवेदन दिया था। जिसके बाद आर्थिक अपराध इकाई ने मामले को पटना के एसएसपी के पास भेजा था। इसके आलोक में पटना साइबर थाने में संजय सारंगपुरी के खिलाफ प्राथमिकी की गई थी।


इतना ही नहीं 16 अगस्त को विधायक रश्मि वर्मा ने मोतिहारी नगर थाने में संजय सारंगपुरी के खिलाफ स्वयं के अपहरण व दो करोड़ की फिरौती मांगने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस की तरफ से प्रारंभिक जांच के बाद आरोपी के आवास पर नोटिस चिपकाया गया था। इसके तहत उन्हें दो दिन का समय दिया गया है और उसके बाद हाजिर होकर जवाब देने को कहा गया था। 


वहीं, विधायक रश्मि वर्मा के खिलाफ भी संजय सारंगपुरी ने भी नगर थाने में लूट, मारपीट व फायरिंग की प्राथमिकी 16 अगस्त को दर्ज कराई थी। इससे पहले भी संजय ने विधायक के खिलाफ धोखाधड़ी की एक प्राथमिकी दर्ज कराई थी। जिसके बाद अब तीनों मामलों की जांच चल रही है। इसी कड़ी में पुलिस के बुलावे पर भाजपा विधायक ने मोतिहारी के पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र के समक्ष अपना पक्ष रखा था। भाजपा विधायक ने यह बताया था कि उनकी फोटो एडिट कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी गई।