मुजफ्फरपुर: बॉयलर फटने की वजह से फैक्ट्री में हुए नुकसान का उद्योग मंत्री ने लिया जायजा, बोले..पूरे मामले की होगी जांच

मुजफ्फरपुर: बॉयलर फटने की वजह से फैक्ट्री में हुए नुकसान का उद्योग मंत्री ने लिया जायजा, बोले..पूरे मामले की होगी जांच

MUZAFFARPUR: बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने मुजफ्फरपुर के बेला औद्योगिक क्षेत्र में हादसे के शिकार हुई इकाईयों का निरीक्षण किया। अंशुल स्नैक्स, प्रभात खबर की प्रिंटिंग इकाई और चूड़ा मिल में हुए नुकसान का उन्होंने जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बॉयलर फटने की वजह की मुकम्मल जांच की जाएगी और फैक्ट्रियों के नुकसान का भी आंकलन किया जाएगा। 


बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने मुजफ्फरपुर के बेला औद्योगिक क्षेत्र में हादसे का शिकार हुई अंशुल स्नैक्स और बेवरेज प्रा. लि. की इकाई का दौरा कर भीषण हादसे की वजह से फैक्ट्री में हुए नुकसान का जायजा लिया।अंशुल स्नैक्स और बेवरेज प्रा. लि. की इकाई को देखने के साथ बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने बॉयलर फटने की वजह से दुर्घटनाग्रस्त हुई प्रभात खबर की प्रिंटिंग इकाई और पास के ही चूड़ा मिल का भी दौरा किया। 


बेला औद्योगिक क्षेत्र में बॉयलर फटने की वजह से हुए हादसे में कई इकाइयों को बड़ा नुकसान हुआ है। बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बॉयलर फटने की वजह की मुकम्मल जांच होगी । साथ ही इस का भी जायजा लिया जाएगा कि आस पास की फैक्ट्रियों में कितना नुकसान हुआ है। 


बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि अन्य फैक्ट्रियों में भी जहां बॉयलर लगे हैं उसकी भी जांच कराई जाएगी ताकि आगे इस तरह के हादसे ना हो। बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी ने घटना में हताहत हुए लोगों के परिजनों को चार-चार लाख मुआवजा का ऐलान किया है।


 हादसे में जो लोग जख्मी हुए हैं उनके भी इलाज में किसी तरह की कोताही नहीं बरती जाएगी। बेला उद्योग क्षेत्र में हादसे का शिकार हुई इकाइयों के दौरे के दौरान बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा, विभाग के अधिकारी के साथ भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ता भी मौजूद थे। वही उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज़ हुसैन ने मुजफ्फरपुर में SKMCH अस्पताल पहुंचकर बायलर फटने की वजह से जख्मी हुए लोगों और उनके परिजनों से भी मुलाकात की।