बिहटा के ESIC हॉस्पिटल में अब होगी मेडिकल की पढ़ाई, MBBS की 100 सीटों के लिए होगा नामांकन

बिहटा के ESIC हॉस्पिटल में अब होगी मेडिकल की पढ़ाई, MBBS की 100 सीटों के लिए होगा नामांकन

DESK: बिहटा के ESIC हॉस्पिटल में सत्र 2020-21 से 100 सीटों के मेडिकल कॉलेज को शुरू करने की अनुमति दी गयी है। राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग ने MBBS की पढ़ाई शुरू किए जाने को  लेकर अनुमति पत्र जारी किया है। 


बीजीपी सांसद और पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री रामकृपाल यादव को इसकी जानकारी दी गयी है। राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग की ओर से यह बताया गया है कि इसी साल से बिहटा स्थित ईएसआईसी हॉस्पिटल में MBBS की 100 सीटों के लिए नामांकन होगा। 


वही बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव ने कहा कि यह मेडिकल कॉलेज आर्यभट्ट नॉलेज यूनिवर्सिटी के अंतर्गत संचालित होगा। पटना में केन्द्र सरकार द्वारा संचालित एम्स के बाद ईएसआईसी दूसरा मेडिकल कॉलेज होगा।


 मेडिकल कॉलेज खोलने की मंजूरी देने पर सांसद रामकृपाल यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय श्रम मंत्री भूपेंद्र यादव के प्रति आभार व्यक्त किया। पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र की जनता को मेडिकल कॉलेज को सौगात दिलाने पर पटना ग्रामीण भाजपा के जिलाध्यक्ष आशुतोष कुमार और प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रणधीर यादव ने सांसद रामकृपाल यादव के प्रति आभार जताया है। उन्होंने बताया कि यह सब बीजेपी सांसद के अथक प्रयासों का ही नतीजा है।