कांग्रेस की वर्चुअल मीटिंग में श्रीनिवास बीवी, भक्त चरण दास, मदन मोहन झा रहे मौजूद, ग्रामीणों के लिए शुरू हुआ टीकाकरण अभियान-गुंजन पटेल

कांग्रेस की वर्चुअल मीटिंग में श्रीनिवास बीवी, भक्त चरण दास, मदन मोहन झा रहे मौजूद, ग्रामीणों के लिए शुरू हुआ टीकाकरण अभियान-गुंजन पटेल

PATNA: बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष गुंजन पटेल की अध्यक्षता में प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों एवं जिला अध्यक्षों की वर्चुअल मीटिंग हुई। इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास और प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा शामिल हुए। राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी एवं प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास ने बिहार युवा कांग्रेस के सेवा अभियान के कार्यों की सराहना की। गुंजन पटेल ने बताया कि बिहार युवा कांग्रेस ने ग्रामीण लोगों के लिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत की। ग्रामीण एवं गरीब कोरोना परिवारों के लिए कोरोना रिलीफ किट का वितरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अलग से रहा प्लाज्मा रजिस्टर तैयार किया जा रहा है।



राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने बिहार युवा कांग्रेस द्वारा चलाए जा रहे सेवा अभियान की सराहना की। उन्होंने सभी पदाधिकारियों को सेवा अभियान की गति को और भी बढ़ाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस बिहार के गरीब लोगों के लिए कोरोना रिलीफ किट भी उपलब्ध कराएगी। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में सभी को जमीन पर उतरकर काम करने का निर्देश दिया।



प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भक्तचरण दास ने कहा कि राहुल गांधी जी ने सभी कार्यकर्ताओं को सेवा धर्म पालन करने का निर्देश दिया है और उन्हें खुशी है कि इस विकट परिस्थितियों में कम संसाधनों में भी बिहार युवा कांग्रेस मोर्चे पर जुटी है। वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने भी इस सेवा अभियान को हरसंभव सहयोग प्रदान करने का भरोसा दिलाया है। 



कांग्रेस की वर्चुअल मीटिंग में प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल ने बताया कि हमलोग ऑक्सिजन सिलिंडर, दवाइयां, बेड, आईसीयू और कोरोना मरीजों को खाना तक उपलब्ध करा रहे हैं। इस अभियान की अगली कड़ी में बिहार युवा कांग्रेस गांव-गांव के लोगों खासकर वैसे लोग जो इंटरनेट एवं स्मार्टफोन यूजर नहीं हैं उन्हें टीका दिलवाने का काम करेगी।


गुंजन पटेल ने बताया कि हमारा टारगेट है कि हर जिले में हमारे वालंटियर्स कम से कम एक हजार लोगों को टीका दिलाने में मदद करेंगे। इसके साथ ही साथ सुदूर गांवों के लिए कोरोना रिलीफ किट एवं गरीबों के लिए सूखा राशन भी उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ ही बिहार युवा कांग्रेस बिहार के लोगों के लिए एक अलग प्लाज्मा रजिस्टर भी तैयार कर रही है जिससे अधिक से अधिक प्लाज्मा डोनेट किया जा सकेगा। 


प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल ने यह भी बताया कि अब तक हमने पूरे बिहार में लगभग 200 ऑक्सिजन सिलिंडर, 700 से अधिक लोगों को बेड एवं दवाइयां मुहैया कराया। पटना में  प्रतिदिन 100 कोरोना मरीजों को खाना उपलब्ध कराया जा रहा है। इस बैठक में प्रदेश युवा कांग्रेस प्रभारी अमित यादव एवं राजेश सन्नी, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष दौलत इमाम, प्रदेश उपाध्यक्ष कुमार रोहित सहित सौ से अधिक पदाधिकारी शामिल हुए।