विधानसभा उपचुनाव : कांग्रेस के लिए बैटिंग करने उतरे पप्पू यादव, तेजस्वी को कोसा तो रंजीत रंजन को मिला इनाम

विधानसभा उपचुनाव : कांग्रेस के लिए बैटिंग करने उतरे पप्पू यादव, तेजस्वी को कोसा तो रंजीत रंजन को मिला इनाम

PATNA : बिहार की 2 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर अजीबोगरीब सियासत सब देखने को मिल रही है. एक तरफ विधानसभा उपचुनाव में जहां महागठबंधन बिखरा पड़ा है. वहीं अब कांग्रेस में जबरदस्त खेल शुरू कर दिया है. कांग्रेस पार्टी के साथ जाप अध्यक्ष और पूर्व सांसद पप्पू यादव खड़े हुए हैं. भले ही पप्पू यादव ने अपनी पार्टी का कोई उम्मीदवार नहीं उतारा लेकिन उनके निशाने पर तेजस्वी यादव हैं.


पप्पू यादव ने तेजस्वी यादव को कांग्रेस की तरफ से बैटिंग करते हुए जोरदार स्टॉक लगाया है. नतीजा यह हुआ कि अब उनकी पत्नी रंजीत रंजन को इसका इनाम भी मिल गया है. दरअसल पप्पू यादव ने कांग्रेस की अनदेखी करने के लिए तेजस्वी यादव को जमकर कोसा था. पप्पू यादव ने कहा कि एक विधायक जीतने के लिए जो लोग कांग्रेस के 19 विधायकों को नजरअंदाज कर रहे हैं. वह मुख्यमंत्री बनने का केवल ख्याली पुलाव सकते हैं.


पप्पू यादव तेजस्वी यादव इतना ही नहीं पप्पू यादव ने यह भी कहा कि बिहार में दुशासन का चरित्र रखने वाले नेताओं का खात्मा जरूरी है. पप्पू यादव के हमले के एक दिन बाद ही आज रंजीत रंजन को कांग्रेस ने इनाम दे दिया. विधानसभा उपचुनाव में रंजीत रंजन को कांग्रेस ने कुछ ऐसा राजस्थान विधानसभा सीट के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.


पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से बाहर रखी गई  रंजीत रंजन अब मौजूदा उपचुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. पिछले दिनों राजनीतिक गलियारे में चर्चा होती रही कि पप्पू यादव की पार्टी का कांग्रेस में ठंडे बस्ते में चली गई. अब खुद विरोधियों पर हमला बोलते हुए कांग्रेस के लिए दिख रहे हैं. इस बात की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता कि पप्पू यादव आने वाले दिनों में कांग्रेस को मजबूत कर सकते हैं.