बिहार विधान परिषद चुनाव: सीटों को लेकर कांग्रेस ने भी कर दिया ऐलान, बताया कितनी सीट चाहिए

बिहार विधान परिषद चुनाव: सीटों को लेकर कांग्रेस ने भी कर दिया ऐलान, बताया कितनी सीट चाहिए

PATNA : स्थानीय निकाय कोटे के तहत विधान परिषद की 24 सीटों के लिए होने वाले चुनाव की आहट के बीच राजद और कांग्रेस के बीच एक बार फिर तल्खी बढ़ रही है. एक ओर तेजस्वी यादव ने ये ऐलान कर दिया है कि वह सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी, और इसके लिए नाम भी तय कर दिए हैं तो वहीं अब कांग्रेस एमएलसी समीर सिंह ने इस पर बड़ा बयान दिया है.


समीर सिंह ने कहा कि विधानपरिषद में हम 7 सीटों से कम लड़ने की इच्छा नहीं जताते. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव ने पहले ही ऐलान किया था कि विधान पार्षदों के चुनाव में हम 7 सीट कांग्रेस को देंगे. आरजेडी को 7 सीटों पर लड़ने के लिए हमारे बिहार कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कह दिया है.


समीर सिंह ने कहा कि अगर आरजेडी ने किसी उम्मीदवार को उतारने की बात कही है तो यह उनका अंदरूनी मामला है. कांग्रेस एमएलसी समीर सिंह ने कहा कि हम कैसे उम्मीदवार उतारेंगे यह हमारा डिसीजन होगा. कोई अगर कुछ कहता है तो वह अलग बात है. हमारे पास बेहतर उम्मीदवार है उतारने के लिए.


वहीं इससे पहले कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने कहा था कि अभी विप चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है. चुनाव होने में समय है. लेकिन, हकीकत है कि राजद से गठबंधन को लेकर अभी कोई बातचीत नहीं हुई है. लेकिन राजद से समझौता हो या नहीं, पार्टी निकाय कोटे से होने वाले विप चुनाव में अपना उम्मीदवार जरूर उतारेगी. 


जहां तक राजद से समझौता का सवाल है, उस पर अंतिम फैसला पार्टी आलाकमान को लेना है. राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और नेता राहुल गांधी जो भी निर्णय लेंगे, वह बिहार इकाई को मंजूर होगा. वैसे राजद से समझौता को लेकर प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा के स्तर पर ही बातचीत होगी.