उपचुनाव में बेईमानी की बू: तेजस्वी ने कहा- अभी भी डेरा जमाये बैठे हैं नीतीश के कई मंत्री... रात-रातभर साड़ी और पैसा बांटा जा रहा

उपचुनाव में बेईमानी की बू: तेजस्वी ने कहा- अभी भी डेरा जमाये बैठे हैं नीतीश के कई मंत्री... रात-रातभर साड़ी और पैसा बांटा जा रहा

PATNA : बिहार विधानसभा की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर कल मतदान होने वाला है. दरभंगा जिले के कुशेश्वरस्थान और मुंगेर के तारापुर सीट पर कल वोटिंग होने वाली है. चुनाव आयोग के नियम के मुताबिक इसबार 72 घंटे पहले ही प्रचार-प्रसार पर रोक लगाया गया है लेकिन बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का आरोप है कि नीतीश सरकार के कई मंत्री अभी भी चुनाव क्षेत्र में हैं. वह क्या कर रहे हैं और किस-किस होटल में ठहरे हुए हैं, इसकी पूरी डिटेल मेरे पास है. बेईमानी की जा रही है. पैसा और छठ पूजा के नाम पर महिलाओं को साड़ी बांटा जा रहा है. अगर कल मतदान में कोई गड़बड़ी हुई तो मैं तुरंत हेलीकॉप्टर से वहां पहुंच जाऊंगा. इसलिए हेलीकॉप्टर अभी भी मेरे पास है.


पटना में प्रेस कांफ्रेंस कर तेजस्वी यादव ने एक बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि "चुनाव आयोग के नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है. चुनाव प्रचार करने का समय खत्म हो गया है. लेकिन सीएम नीतीश के मंत्री अभी भी डेरा जमाकर बैठे हुए हैं. कई विधायक क्षेत्र में रुके हुए हैं. मेरे पास पूरी डिटेल है कि कौन मंत्री कहां और किस होटल में ठहरा हुआ है. आचार संहिता के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. हमलोगों की नजर हर छोटी-छोटी चीजों पर है. हम हेलीकॉप्टर रखे हुए हैं. अगर मतदान के दिन 30 तारीख को वोटिंग में कोई गड़बड़ी हुई. अगर भारी बेईमानी हुई तो हम वहां पहुंच जायेंगे. मैं हिलने-डुलने वाला नहीं हूं. किसी भी हालत में मैं बेईमानी चलने नहीं दूंगा. चोर दरवाजे से आये हुए मुख्यमंत्री के लिए यह साख की लड़ाई है. इन दो सीटों के उपचुनाव से नीतीश का वर्तमान और भविष्य जुड़ा है."


गौरतलब हो कि बिहार विधानसभा की दो सीटों तारापुर एऔर शेश्वरस्थान के उपचुनाव को लेकर चुनाव प्रचार बुधवार की शाम चार बजे ही समाप्त हो गया. बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुसार इन दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में 30 को मतदान निर्धारित है. यानि कि कल वोटिंग होने वाली है. भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार चुनाव प्रचार की समाप्ति मतदान समाप्त होने के 72 घंटे पूर्व होनी है. यह निर्णय कोरोना को देखते हुए लिया गया है. आपको बता दें कि आम तौर पर चुनावों में निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान की समाप्ति के समय से 48 घंटे पूर्व चुनाव प्रचार समाप्त होता रहा है. लेकिन हाल ही में चुनाव आयोग ने कोविड-19 के मद्देनजर इस समय सीमा को बढाकर 48 घंटे की जगह 72 घंटे कर दिया है.


तेजस्वी ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि "प्रशासन का दुरूपयोग किया जा रहा है. किसी एक खास पार्टी के पक्ष में वोट डलवाने का दबाव बनाया जा रहा है. कल ही हमने एक बड़ा खुलासा किया था. उनके ऊपर कार्रवाई तो हुई लेकिन अभी भी उन्हें दरभंगा आईजी कार्यालय में रखा गया है. कुछ लोग कह रहे हैं कि हमलोग डर गए हैं. हार रहे हैं इसलिए इस तरीके से प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं. लेकिन लोग जान लें कि हम ये सब इसलिए बता दें कि लोग जान लें कि सीएम नीतीश कुमार किस स्तर तक गिर गए हैं."



तेजस्वी ने एक वीडियो जारी करते हुए आगे कहा कि "छठ के नाम पर महिलाओं को साड़ियां बांटी जा रही हैं. मैं जो कुछ भी कह रहा हूं, उसका सबूत है मेरे पास. रात में पैसे बांटे जा रहे हैं. शराब की बौछार है. ये थानेदार ही करा रहे हैं. कोई चाहे जो भी कह लें लेकिन अब ये लड़ाई लालटेन बनाम तीर की नहीं रही. ये जनता बमन सरकार की लड़ाई हो गई है. इस लड़ाई में राजद जनता के साथ है."


जब पत्रकारों ने तेजस्वी से पूछा कि आप दावा करते हैं कि उपचुनाव की दो सीटों पर जीत हासिल कर आप सरकार गिरा देंगे. यह कैसे संभव है? इसपर तेजस्वी ने जवाब देते हुए कहा कि हम अभी खुलासा कर दें ताकि कोई काम ही न हो. क्या कोई भी प्लान पहले किसी को बताया जाता है?"