बिहार : रणक्षेत्र में तब्दील हुआ महायज्ञ मेला, मारपीट व भगदड़ में आधा दर्जन लोग घायल

बिहार : रणक्षेत्र में तब्दील हुआ महायज्ञ मेला, मारपीट व भगदड़ में आधा दर्जन लोग घायल

JUMUI : बिहार के जमुई से एक सनसनीखेज मामला निकल कर सामने आ रहा है। यहां के यज्ञ महोत्सव पर आयोजित मेले में अचानक से उस समय अपरातफरी मच गयी जब मेला परिसर देखते ही देखते हैं रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। इस महायज्ञ मेले में शुरू हुए मारपीट के बाद आधा दर्जन से अधिक महिला श्रद्धालुओं के भी घायल होने की बात बताई जा रही है। अब इस पुरे मामले का वीडियो सोशल मिडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 


दरअसल, बानाडीह गांव के दर्जनों महिला व पुरुष रतनपुर साह टोले में हो रहे शतचंडी महायज्ञ में प्रवचन सुनने व यज्ञ परिसर लगे मेले में एक सरकश कर्मी व बानाडीह के युवकों के बीच कुछ विवाद हो गया। जिसकी शिकायत सरकश संचालकों द्वारा यज्ञ कमिटी वालों से की गई थी।जिसके बाद कमिटी में शामिल दर्जनो युवकों द्वारा हाथ में लाठी डंडा लेकर बानाडीह के युवकों पर हमला बोल दिया गया। जिसमें आधा दर्जन युवकों की जमकर पिटाई कर दी।



जिसमें बानाडीह गांव निवासी लड्डू कुमार, मिंटू यादव, धर्मेंद्र यादव,सूरज यादव गंभीर रूप से घायल हो गए। जो वायरल हुए वीडियो में भी साफ साफ देखा जा सकता है। वहीं,  यज्ञ स्थल पर हो रहे मारपीट की सूचना स्थानीय ग्रामीणों द्वारा गिद्धौर पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही गिद्धौर पुलिस मौके पर पहूंच दोनो पक्षो को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया गया। यज्ञ कमिटी के लोगों ने बताया कि, यज्ञ परिसर में लगे खेल तमाशे के दौरान बानाडीह गांव के कुछ युवकों द्वारा जबरन घुसने का प्रयास किया जा रहा था।जिसे कमिटी के सदस्यों द्वारा रोका गया था मारपीट का आरोप गलत है।



इस संबंध में गिद्धौर थाना अध्यक्ष बृजभूषण सिंह  से पुछे जाने पर बताया कि रतनपुर यज्ञ के दौरान हुए मारपीट के घटना की लिखित शिकायत किसी के द्वारा नही की गई है।शिकायत मिलने पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।