बिहार: पुलिस कस्टडी में युवक की मौत पर बवाल, दो की हालत नाजुक, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

बिहार: पुलिस कस्टडी में युवक की मौत पर बवाल, दो की हालत नाजुक, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

MUZAFFARPUR: मुजफ्फरपुर में दो सीएसपी केंद्रों से पांच लाख रुपए की लूट मामले की जांच कर रही पुलिस ने अलग अलग गांवों से तीन युवकों को पूछताछ के लिए उठाया था। पूछताछ के दौरान एक युवक की मौत हो गई जबकि दो का इलाज चल रहा है। युवक की मौत से गुस्साए परिजनों ने जमकर हंगामा मचाया और आरोप लगाया है कि पुलिस की पिटाई से ही युवक की मौत हुई है।


दरअसल, देवरिया थाना क्षेत्र में बीते गुरुवार की देर शाम दो सीएसपी केंद्रों से पांच लाख रुपए की लूट हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने थाना क्षेत्र के अलग अलग इलाकों से तीन युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। पूछताछ के दौरान तीनों युवकों की तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद पुलिस ने आनन-फानन में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया, जहां एसकेएमसीएच में इलाज के दौरान पुलिस हिरासत में लिए गए शराफत अली की मौत हो गई, जबकि इम्तियाज और नौशाद की इलाज जारी है। 


पुलिस हिरासत में शराफत अली मौत की खबर मिलने के बाद परिजनों के साथ-साथ स्थानीय लोग उग्र हो गए और देखते ही देखते देवरिया में सभी दुकानों को बंद करा दिया और सड़क जाम कर प्रदर्शन करने लगे। परिवार वालों ने पुलिस पर पिटाई कर मार देने का आरोप लगाया है। फिलहाल मौके पर काफी संख्या में पुलिस बल कैंप कर रही है और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के सहयोग से पूरे मामले को सुलझाने की कोशिश में जुटी है।