बिहार: पत्नी के निधन के बाद पति ने भी दम तोड़ा, घर से एक साथ निकली अर्थी

बिहार: पत्नी के निधन के बाद पति ने भी दम तोड़ा, घर से एक साथ निकली अर्थी

JAMUI: जमुई के झाझा में एक वृद्ध महिला की मौत के चंद मिनटों बाद ही पति की भी मौत हो गयी। घर के दो सदस्यों की एक साथ मौत की घटना आग की तरह फैल गयी। फिर क्या था अंतिम दर्शन के लिए ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। लोग कहते दिखे कि जीवनसाथी हो तो दर्शन यादव और सोहगी देवी जैसा जिन्होंने साथ जिए और साथ अर्थी भी उठी। हर कोई कहता दिखा कि सौभाग्यशाली होते हैं ऐसे पति-पत्नी जिनको एक साथ मौतें नसीब हो।   


जिसके बाद दोनों की अर्थी को सजाकर अंतिम यात्रा भी निकाली गयी। जिसमें परिवार के सभी लोग मौजूद थे ही साथ ही गांव के लोग भी शामिल थे। मामला झाझा बस स्टैंड स्थित हेलाजोत का हैं जहां 80 वर्षीय दर्शन यादव की पत्नी 70 वर्षीय सोहगी देवी का निधन हो गया। इस दौरान दर्शन यादव घर में नहीं थे वे उस वक्त गांव से बाहर गये हुए थे जब वो घर आए तब पत्नी के शव को देखते ही उन्होंने भी दम तोड़ दिया। 


दंपती के निधन की सूचना मिलते ही ग्रामीण भी अंतिम दर्शन के लिए पहुंच गये। जिसके बाद घर से एक साथ दोनों की अर्थी निकली। अंतिम यात्रा में परिवार के साथ-साथ गांव के कई लोग भी शामिल हुए। एक साथ दोनों की अर्थी को देख गांव के लोगों की आंखे नम थी। श्मशान घाट पर दाह संस्कार के बाद ग्रामीण अपने-अपने घर लौट गये। लेकिन दोनों की चर्चा हरेक की जुबां पर थी। लोग कहते दिखे कि जीवनसाथी हो तो दर्शन यादव और सोहगी देवी जैसा जिन्होंने साथ जिए और साथ अर्थी भी उठी। हर कोई कहता दिखा कि सौभाग्यशाली होते हैं ऐसे पति-पत्नी जिनको एक साथ मौतें नसीब हो।