बिहार पंचायत चुनाव रिजल्‍ट: पटना की रिवाल्वर वाली मुखिया चुनाव हारीं, फिल्मी सितारों का जादू भी नहीं चला

बिहार पंचायत चुनाव रिजल्‍ट: पटना की रिवाल्वर वाली मुखिया चुनाव हारीं, फिल्मी सितारों का जादू भी नहीं चला

BIHAR: बिहार पंचायत चुनाव के सातवें चरण में पड़े वोटों की आज गिनती हो रही है. जिसमें सातवें चरण के नतीजे लगातार आते जा रहे हैं. अभी तक जिला परिषद सदस्‍य मुखिया पंचायत समिति सदस्‍य वार्ड सदस्‍य सरपंच व पंच के पदों के लिए जारी मतगणना में कई बड़े चेहरे हार गए हैं.


आपको बता दें कि पटना के फुलवारीशरीफ प्रखंड में पंचायत चुनाव की मतगणना के दौरान मुखिया के जीत के जश्न के दौरान साला की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी. दूसरी तरफ नरकटिया विधयाक डा. शमीम अहमद के भाई पूर्वी चंपारण के छौड़ादानों की खैरवा पंचयात से मुखिया का चुनाव जीत गए तो वहीं शिवहर में भोजपुरी एक्‍ट्रेस अर्चना सिंह हार गई.


वहीं शिवहर के चमनपुर पंचायत से मुखिया पद पर पूर्व मुखिया अजय कुमार सिंह ने जीत हासिल की है. आपको बता दें ये वही अजय कुमार सिंह हैं, जिनके नामांकन के बाद आयोजित भोज में चावल और मछली खाने से करीब ढाई सौ लोग बीमार पड़े थे. दूसरी तरफ सरसौला पंचायत से रंजू देवी के जीत दर्ज करने के बाद वहां दोबारा मतगणना की जा रही है.


शेखपुरा से जिला परिषद के चुनाव में चेवाड़ा से मुखिया पद के लिए पंकज कुमार ने जीत दर्ज की. वहीं पटना की नोहसा पंचायत से मुखिया पद के लिए गुलाफ्शा परवीन चुनाव जीतीं. साथ ही बांका के परमानन्दपुर प्रखंड से जगरनाथ साह मुखिया पद के लिए जीते.


बेगूसराय जिला परिषद क्षेत्र संख्या 26 से पुष्पा कुमारी मुखिया बनी. वहां निवर्तमान जिला परिषद चेयरमैन रविंद्र चौधरी पंचायत चुनाव हार गए. जहां जिला परिषद क्षेत्र संख्या 27 से डिंपल कुमारी मुखिया पद पर जीत हासिल की.


वहीं रेकोर्ड़तोड़ कैमूर जिले के भगवानपुर प्रखंड की मतगणना में जिप सीट पर समदेइया देवी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी विद्यावती देवी को 10472 मतों से हराया. नालंदा की दरुआरा पंचायत से सोनू सुल्तान मुखिया बने. जहां नदिऔना से विष्णुदेव पासवान चुनाव जीते. डोइया पंचायत से रवि राम ने अपने नाममुखिया पद किया तो चंडासी पंचायत से अनु सिंह ने चुनाव में मुखिया पद अपने नाम की.


आपको बता दें, पटना के फुलवारी प्रखंड की गोनपूरा पंचायत से सुधीर कुमारने मुखिया पद के लिए चुनाव जीता. वहीं मैनपुर अंडा से सुनील कुमार, रामपुर फरीदपुर से नीरज कुमार, कोरियावां से देवंती देवी, सोरमपुर से मंजू देवी को मुखिया पद पर जीत मिली. साथ ही भूसौला दानापुर से नमिता देवी मुखिया बनीं. जहां फुलवारी प्रखंड की छह पंचायतों में से पांच की वर्तमान मुखिया की हार हुई.


हालाकिं मतगणना के नतीजों की बात करें तो अबतक कई सिटिंग जनप्रतिनिधियों की हार हो चुकी है. वहीं अभी भी नतीजे लगातार आते जा रहे हैं. मतगणना को लेकर केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इतजाम किए गए हैं. मतगणना में जिला परिषद सदस्‍य मुखिया पंचायत समिति सदस्‍य वार्ड सदस्‍य सरपंच व पंच के पदों  के 101984 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला हो रहा है. मतगणना की हर पल की जानकारी के लिए बने रहिए हमारे साथ.