बिहार में शराबबंदी : शराब के नशे में शराबी ने खोल दी कानून की पोल, कहा-शराब ठीक बा, डेली हम पिहिले

बिहार में शराबबंदी : शराब के नशे में शराबी ने खोल दी कानून की पोल, कहा-शराब ठीक बा, डेली हम पिहिले

DESK: बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है। इसे और कड़ाई से लागू करने के लिए पिछले महीने ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समीक्षा बैठक की थी। जिसके बाद इसे और कड़ाई से लागू किया जा रहा है। इसे लेकर कई होटलों और कम्युनिटी हॉल में भी छापेमारी की गयी। कई लोगों को शराब पार्टी करते पकड़ा भी गया। पुलिस की कड़ाई के बावजूद लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। बीते दिनोंं वैशाली, बेगूसराय, बक्सर और कटिहार में लोग शराब के नशे में मिले। आज फिर बक्सर के टाउन थाना क्षेत्र में एक शराबी सड़क किनारे नशे में धुत मिला। जो शराबबंदी पर बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है। 


वहां से गुजर रहे लोग यह कहते दिखे की पुलिस की नजर इस शराबी पर क्यों नहीं जाती। खुल्लेआम यह शराबी नशे में धुत होकर सड़क किनारे गिरा हुआ है। जबकि यहां से गुजरने वाले लोगों की नजर अनवरत उस पर पड़ रही है। दिन के 11 बजे शराब पीकर घुम रहे इस शख्स को देख लोग भी हैरान हैं। 


वही शराब के नशे में धुत युवक से जब बात की गयी तब उसने बताया कि वह रोज शराब पीता है। शराब बहुत अच्छी चीज है इसलिए रोज पीते है। युवक ने बताया कि वह आरा का रहने वाला है। हालांकि उसने यह भी कहा कि उसे पुलिस से बहुत डर लगता है पुलिस को देखते ही वह कांपने लगता है। इसलिए लोगों से अपील कर रहा है कि वे पुलिस को ना बुलाए। दिन के 11 बजे शराब पीकर यह युवक बक्सर में घुमता नजर आया। शराब के नशे में धुत इस शख्स ने बताया कि पुलिस को चकमा देकर किनारे से वह निकल गया और अभी बक्सर पहुंचा है। पुल पर पैसा देकर वह यहां तक पहुंचा है। बक्सर में इससे पहले भी एक शराबी ने बीच सड़क पर पड़ा मिला था। 


बिहार में शराबबंदी कानून को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। ऐसे में छापेमारी अभियान तेज कर दी गई है। लेकिन जिस तरह से शराब पीने वाले लोग शराबबंदी कानून का मजाक बना रहे हैं, वो प्रशासन के लिए निश्चित रूप से चिंता का विषय है। कल यानी रविवार को कटिहार में एक शराबी ने शराब पीकर शरेआम ड्रामा किया और शराबबंदी कानून की पोल खोलकर रख दिया था। उसने कहा था कि शराब तो पूरे शहर में मिल रही है और शराब की होम डिलीवरी हो रही है। एक फोन कीजिए और शराब घर पर आ जाएगी। शराबबंदी कानून को लेकर उसने कहा कि नीतीश कुमार ने शराबबंदी करके बहुत अच्छा काम किया है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि शराबबंदी के बाद शराब का सेवन करने वाले लोगों को इस कानून का कितना डर है और शराबबंदी कितना असरदायक है।