बिहार में अपनी जान की रक्षा खुद कीजिये: अब गोपालगंज में आभूषण व्यवसायी की हत्या, हाजीपुर में पुलिस लाइन के पास युवक को गोली मारी

बिहार में अपनी जान की रक्षा खुद कीजिये: अब गोपालगंज में आभूषण व्यवसायी की हत्या, हाजीपुर में पुलिस लाइन के पास युवक को गोली मारी

PATNA: अगर आप बिहार में हैं तो अपनी जान की रक्षा खुद कीजिये. बेखौफ अपराधी हर रोज कहर बरसा रहे हैं. आज फिर सूबे में ताबड़तोड़ गोलियां चलीं. गोपालगंज में एक आभूषण कारोबारी की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. वहीं, हाजीपुर में दिनदहाड़े पुलिस लाइन के पास एक युवक को गोली मार दी गयी. 


गोपालगंज जिले के मीरगंज थाना क्षेत्र के जिगना रेलवे ढाला के समीप बजरंग रोड में शनिवार की दोपहर दिनदहाड़े अपराधियों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. युवक आभूषण व्यवसायी था. उसकी हत्या के बाद अपराधी आराम से निकल गये. हत्या की इस वारदात से नाराज होकर मीरगंज के उग्र व्यवसायियों ने उग्र होकर बाजार को बंद कर दिया. आक्रोशित व्यवसायियों ने सड़क पर आगजनी कर प्रदर्शन किया. उनका आरोप है कि पुलिस सिर्फ दिखावे की चीज बन गयी है. अपराधी जब चाह रहे हैं तब हत्या कर दे रहे हैं. 


व्यवसायियों के आक्रोश को देखते हुए गोपालगंज के एसडीपीओ समेत दूसरे पुलिस अधिकारी वहां पहुंचे. उन्होंने कहा कि पुलिस जल्द कार्रवाई कर अपराधियों की गिरफ्तारी करेगी. इसके बाद व्यवसायी शांत हुए. करीब दो घंटे तक व्यवसायी सड़क पर आंदोलन करते रहे. 


घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मीरगंज थाना क्षेत्र के नरईनिया गांव निवासी पुरुषोत्तम सोनी के बेटे प्रिंस सोनी शनिवार की दोपहर बाइक से ग्रामीण इलाके में आभूषण बेचने के लिए जा रहे थे. जैसे ही वे जिगना रेलवे ढाला के पास बजरंग रोड में पहुंचे कि बाइक सवार तीन अपराधियों ने उनकी बाइक को ओवरटेक कर रोक लिया. अपराधियों ने पिस्टल निकाली और प्रिंस सोनी की  कनपट्टी के पास गोली मार दी. सिर में गोली लगने के बाद आभूषण कारोबारी  प्रिंस सोनी की मौके पर ही मौत हो गई. फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास के दुकानदारों ने पुलिस को फोन कर घटना की जानकारी दी. 


उधर गोपालगंज पुलिस सांप निकल जाने के बाद लकीर पीट रही है. एसपी स्वर्ण प्रभात ने मीडिया को बताया कि घटनास्थल से मृतक स्वर्ण व्यवसायी का मोबाइल और बाइक की डिक्की में रखे काले बैग से खाता-बही व कुछ आभूषण, तौलने वाला उपकरण आदि मिले हैं. पुलिस को प्रथम दृष्टया लग रहा है कि आपसी रंजिश में हत्या हुई है. हालांकि हर बिंदु पर मामले की जांच कर रही है. हत्याकांड के उद्भेदन के लिए एसडीपीओ अनुराग कुमार के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है. 

हाजीपुर में पुलिस लाइन के पास युवक को गोली मारी

उधर बेखौफ अपराधियों ने हाजीपुर में पुलिस लाइन के पास ही गोलियां बरसायी. हाजीपुर पुलिस लाइन के पास एक युवक को गोली मारी गयी है. गोली मार कर अपराधी आराम से निकल भी गये. घटना की सूचना मिलने के बाद युवक के परिजन सबसे पहले घटनास्थल पर पहुंचे. वहां युवक खून से लथपथ होकर तड़प रहा था. उसे सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के 


घायल युवक दिग्गी लाल पोखर निवासी राकेश कुमार का 22 वर्षीय बेटा प्रशांत कुमार उर्फ बदल बताया गया है. परिजन कह रहे हैं कि पंचरुखी गांव के रहने वाले यश कुमार ने प्रशांत से करीब पांच साल पहले 80 हजार रुपये कर्ज में लिए थे. आज वह प्रशांत को घर से बुलाकर ले गया कि पैसा वापस करना है और रास्ते में गोली मार दी. पुलिस लाइन के निकट पेट्रोल पंप के पीछे युवक को गोली मारकर यश फरार हो गया. 


घटना के संबंध में हाजीपुर सदर थाना के थानेदार राजन पांडे ने बताया कि एक युवक को गोली मारने की जानकारी मिली है. युवक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गयी है. रुपये के लेन-देन में गोली मारने की बात सामने आई है. लेकिन पुलिस को कोई आवेदन नहीं मिला है. हालांकि पुलिस घटना को अंजाम देने वाले की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.