बिहार में नवजात का सौदा: डॉक्टर बोला- हिंदू बच्चे की कीमत ज्यादा लगेगी, कैसे दवाई करेंगे तेजस्वी?

बिहार में नवजात का सौदा: डॉक्टर बोला- हिंदू बच्चे की कीमत ज्यादा लगेगी, कैसे दवाई करेंगे तेजस्वी?

BETTIAH: बिहार में सरकारी अस्पतालों की कुव्यवस्था और निजी प्रेक्टिस करने वाले डॉक्टरों की मनमानी किसी से छिपी नहीं है। अबतक कितने ही मामले सामने आ चुके हैं जब धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टरों की करतूत से इंसानियत को शर्मसार होना पड़ा है। महागठबंधन की सरकार में स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेवारी संभाल रहे तेजस्वी यादव डॉक्टरों की मनमानी पर कार्रवाई की दावा करते नहीं थकते हैं लेकिन धरती के भगवान पैसों के लिए हैवान की भूमिका निभाने से परहेज नहीं कर रहे हैं। सवाल है कि क्या स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव डॉक्टर रूपी हैवानों की दवाई कर सकेंगे। बेतिया के एक अस्पताल में नवजात बच्चे का सौदा करने वाले डॉक्टर की काली करतूत सामने आने के बाद लोग यही सवाल उठा रहे हैं।


दरअसल, बेतिया के अस्पताल में रोड में स्थित हॉस्पिटल में नवजात बच्चों की सौदेबाजी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यह अस्पताल सिर्फ बेतिया शहर में ही नहीं है बल्कि जिले भर में इसके ब्रांच मौजूद हैं। वायरल हो रहे वीडियो में एक डॉक्टर किसी खरीदार को मोबाइल में नवजात बच्चों की तस्वीर दिखा रहा है। डॉक्टर ग्राहक को बताता है कि बच्चा हिन्दू परिवार का है और पूरी तरह से स्वस्थ है। इस दौरान डॉक्टर बच्चे के बारे में पूरी जानकारी ग्राहक को देता दिख रहा है। बच्चे को खरीदने वाला शख्स बोलता है कि उसके पास इतने पैसे नहीं है। जिसपर डॉक्टर बोलता है कि हिंदू परिवार का बच्चा है, अधिक पैसे खर्च करने पड़ेंगे। कम पैसे वाला बच्चा आएगा तो सूचित करूंगा, नंबर मेरे पास है। हालांकि, फर्स्ट बिहार वायरल वीडियो के सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।


वायरल वीडियो के सामने आने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। पूरे मामले पर सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र कुमार चौधरी ने कहा है कि जांच टीम का गठन किया गया है और डॉक्टर की पहचान कर सख्त  कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। उधर, वीडियो वायरल होने के बाद बाल कल्याण समिति ने मामले में संज्ञान लिया है और आरोपी डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज कराने की बात कही है। हालांकि लोगों का कहना है कि ऐसे हैनान डॉक्टर के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई करने की जरूरत है।