बिहार में नहीं थम रहा जमीन का विवाद, पोते ने दादा की सिर में गोली मारकर की हत्या

बिहार में नहीं थम रहा जमीन का विवाद, पोते ने दादा की सिर में गोली मारकर की हत्या

BETTIAH: बिहार में जमीन विवाद का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। जमीन के लिए परिवार के लोग ही जानी दुश्मन बन रहे है। जमीन के चक्कर में लोगों की जान भी जा रही है। ताजा मामला बिहार के पश्चिम चंपारण की है जहां एक पोते ने बुजुर्ग दादा की गोली मारकर हत्या कर दी। 


घटना मैंनाटांड़ थाना क्षेत्र के बष्ठा गांव का है जहां 70 वर्षीय वृद्ध शेख शौकत की सिर में गोली मारकर पोता ने हत्या कर दी। गोली मारने के बाद पोता शाहिद अली उर्फ चांद शेख मौके से फरार हो गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए बेतिया गर्वमेंट मेडिकल हॉस्पिटल भेजा गया। 


ग्रामीणों ने बताया कि 12 कट्ठा जमीन के लिए पोते ने दादा की जान ले ली। 70 वर्षीय शेख शौकत के दो बेटे शेख अशरफ और शेख अशगर हैं। उन्होंने अशगर और एक बेटी में जमीन का बंटवारा कर दिया था। खुद के लिए 12 कट्ठा जमीन रखा था। अशरफ को जमीन नहीं मिली थी। इसी 12 कट्ठा जमीन के बंटवारे के लिए शेख अशरफ का बेटा शाहिद अली दबाव बना रहा था लेकिन उसके दादा अपने जीवन यापन के लिए उक्त जमीन को अपने पास रखे हुए थे वे जीते जी इस जमीन को किसी को देना नहीं चाहते थे। फिलहाल पुलिस आरोपी पोते की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।