बिहार में कमज़ोर हुआ मानसून, बारिश के लिए 3 दिनों तक करना होगा इंतजार

बिहार में कमज़ोर हुआ मानसून, बारिश के लिए 3 दिनों तक करना होगा इंतजार

PATNA : बिहार में अगले तीन दिनों तक मानसून थोड़ा कमजोर रहने वाला है। अब लोगों को तीन दिन बाद झमाझम बारिश देने को मिलेगा। मौसम विभाग के अनुसार सूबे में 13 से 16 अगस्त तक मानसून की गतिविधियां थोड़ी कमजोर रहेंगी। 17 अगस्त से राज्य के कई जिलों में झमाझम बारिश के आसार फिर से बन रहे हैं।


दरअसल, बिहार में मानसून को लेकर गुजर रही ट्रफ रेखा फिलहाल बिहार से दूर होती नजर आ रही है। इस लिहाजा पूरे बिहार में बारिश के लिए लोगों को तीन दिन का इंतजार करना पड़ सकता है। हालांकि, कहीं कहीं बारिश का नजारा देखने को मिल सकता है।


वहीं, पटना में रविवार को बादलों की आवाजाही रहेगी, आंशिक बारिश के आसार बने रहेंगे। जबकि इससे पहले बीते कल मानसून की गतिविधियां सामान्य रहीं। सुपौल, दरभंगा, पूर्णिया एवं मधेपुरा में एक दो जगहों पर भारी उत्तरी और दक्षिण-पूर्व भाग में अनेक जगहों पर हल्की बारिश दर्ज की गई।


इधर, राज्य में सर्वाधिक वर्षा निर्मली में 83 मिमी हुई। अभी मानसून ट्रफ का पश्चिमी छोर हिमालय की तलहटी की ओर है जबकि इसका पूर्वी छोर बहराइच, सीतामढ़ी, किशनगंज से होकर मणिपुर तक है। इसके प्रभाव से रविवार को सात जिलों में एक दो जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जिन जिलों के लिए चेतावनी जारी की गई है।


 उनमें सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया, पूर्णिया, कटिहार और किशनगंज है। पटना सहित दक्षिण बिहार में छिटपुट गति रहेंगी।