बिहार में जेल प्रशासन की शर्मनाक हरकत, सिपाहियों को निर्वस्त्र कर की जांच, VIDEO वायरल

बिहार में जेल प्रशासन की शर्मनाक हरकत, सिपाहियों को निर्वस्त्र कर की जांच, VIDEO वायरल

SEOHAR : शिवहर से बड़ी खबर सामने आ रही है।शिवहर जिला में जेल प्रशासन की एक शर्मनाक हरकत सामने आई है शिवहर जेल प्रशासन अपने सिपाहियों को निर्वस्त्र कर उसकी जांच कर रहा है पुलिस वर्दी में जेल ड्यूटी के अंदर प्रवेश कर रहे सिपाहियों का पैंट अंडर गारमेंट सहित उसके सारे कपड़े उतरवाए जा रहे हैं। 


जेल प्रशासन का मानना है कि जो सिपाही जेल के अंदर ड्यूटी करने जाते हैं वह कैदियों के लिए कई आपत्तिजनक सामान जैसे मोबाइल गांजा तक पहुंचाते हैं जिसके बाद शिवहर जेल प्रशासन ने अपने ही विभाग के सिपाहियों की कपड़े उतरवाकर उसकी जांच शुरू कर दी है। सिपाहियों को पूरी तरह नंगा करके जांच उपरांत सिपाहियों को प्रवेश दिया जा रहा है।




वीडियो में जो वॉइस सामने आ रहा है उससे यह लग रहा है कि शिवहर के जेलर साहब का यह आदेश है कि सिपाहियों के कपड़े उतरवाकर उसकी तलाशी ली जाए। इस दौरान पुलिस की टोपी जिसको सम्मान का स्थान मिलना चाहिए उसको भी जमीन पर रखवा दिया जा रहा है। पुलिस की वर्दी ही दूसरे पुलिसवालों के वर्दी को तार-तार कर रही है। एक पुलिस वाला ही दूसरे पुलिस वाले को नंगा करने पर उतारू है। अब देखने की यह बात है कि जेल के बड़े अधिकारी इस मामले में क्या कार्रवाई करते हैं।


जेल से ये वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। हालांकि प्रशासन अभी पूरे मुद्दे पर मौन है। लेकिन जिस तरह का गैरजिम्मेदाराना व्यवहार जेल प्रशासन का सामने आया है। जब जेल प्रशासन अपने कारिदों के साथ इस तरह का व्यवहार कर सकता है तो जेल के अंदर रहने वाले कैदियों के साथ किस तरह का व्यवहार किया जाता होगा। सवालिया निशान खड़ा करता है।