बिहार में फिर बढ़े कोरोना के मामले, पटना में 10 दिन में मिले 46 कोविड संक्रमित, मास्क के बिना एंट्री पर रोक शुरू

 बिहार में फिर बढ़े कोरोना के मामले, पटना में 10 दिन में मिले 46 कोविड संक्रमित, मास्क के बिना एंट्री पर रोक शुरू

PATNA:  बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बीते 24 घंटों में 9 नए मामलों के साथ कोरोना के मामलों में धीरे-धीरे वृद्धि हुई है. जिसके बाद राज्य में अब सक्रिय मामलों की संख्या 46 हो गई है. 


बता दें बीते 24 घंटों में बिहार में कुल मिलाकर 47,208 कोरोना टेस्ट किए गए. इनमें से 9 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है. जहां पटना में 7, सीतामढ़ी में 1 और पूर्वी चंपारण में 1 शामिल हैं. पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने सिविल सर्जन को सभी पीएसए ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्रों और संबंधित उपकरणों को चालू हालत में रखने का निर्देश दिया है. डीएम ने कहा, लोगों को डरने की जरूरत नहीं है, बल्कि नए कोविड-19 वैरिएंट , XBB1.16 के प्रसार के बारे में सतर्क रहना चाहिए. जिला प्रशासन की ओर से सरकार के दिशा-निर्देशों के मुताबिक सभी तैयारियां कर ली गई.


XBB1.16 ओमिक्रॉन का सब वैरिएंट है और जो तेजी से फैलता है. राज्य के 10 जिलों में 46 नए मरीज मिल चुके हैं. पटना में 24 घंटे के अंदर यहां 7 नए मरीज मिले हैं. जिसके बाद अब बाहर से आ रहे यात्रियों को मास्क लगाने को कहा जा रहा है. मास्क को लेकर लगातार लापरवाही बरती जा रही है. दूसरी तरफ हॉस्पिटल भी अब अलर्ट मोड में है.


पूरे देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों को ध्यान में रखते हुए बिहार सरकार ने कोविड गाइडलाइन जारी किया है. इसके तहत अब सरकारी हॉस्पिटल के सभी डॉक्टर और स्टाफ मास्क पहनेंगे. वहीं हॉस्पिटल आने वाले सभी मरीजों को भी मास्क पहनने के लिए जागरूक किया जायेगा.