बिहार: छठ पर्व के दौरान डूबने से 6 लोगों की मौत, वैशाली में सबसे अधिक लोग डूबे

बिहार: छठ पर्व के दौरान डूबने से 6 लोगों की मौत, वैशाली में सबसे अधिक लोग डूबे

PATNA: छठ पर्व के दौरान नदी और तालाब में डूबने से बिहार में कुल 6 लोगों की मौत हो गई. सबसे अधिक लोग वैशाली जिले में डूबे हैं. सभी लोग पर्व के दौरान नदी और तालाब गए थे.इस दौरान ही हादसा हुआ. 

 छठ खत्म होने के बाद आपदा विभाग ने इसकी जानकारी दी है. आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से सूची जारी की गई है. सूची के अनुसार वैशाली में 3, नालंदा में 1, समस्तीपुर 1, बेगूसराय 1 की मौत डूबने से हो गई. 

भागलपुर में 3 लापता

भागलपुर के बिहपुर थाना क्षेत्र के अमरी बिशनपुर घाट पर नहाने के दौरान तीन युवक पानी में डूब गए. तीनों लापता बताए जा रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार 8 युवक गंगा स्नान के लिए पहुंचे थे. इसी दौरान एक युवक डूबने लगा, उसी को बचाने के चक्कर में अन्य दो युवक भी पानी के तेज बहाव में डूब गए.पहले युवक की पहचान साहिबगंज दिलदारपुर निवासी भवेश कुमार के रूप में की गई है. वहीं दूसरा प्रवीण कुमार जो भारतीय सेना में है और तीसरा सोमेश कुमार बताये जा रहे हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि जब सोमेश पानी में डूब रहा था तो उसी को बचाने के लिए भवेश और प्रवीण ने पानी में छलांग लगा दी लेकिन पानी की तेज धार होने के कारण वह दोनों भी सोमेश के साथ पानी में बह गए.