बिहार में DM ऑफिस के सामने महिला ने बेटे के साथ आत्मदाह की कोशिश की, कहा- SP ने मेरी बेटी के अपहरण के केस को मैनेज कर दिया

बिहार में DM ऑफिस के सामने महिला ने बेटे के साथ आत्मदाह की कोशिश की, कहा- SP ने मेरी बेटी के अपहरण के केस को मैनेज कर दिया

SAMASTIPUR : कानून के राज के नारे वाली सरकार में इंसाफ पाने के लिए आज एक महिला को अपने बेटे के साथ DM ऑफिस के सामने आत्मदाह करने पर उतारू होना पडा. समस्तीपुर में शुक्रवार की दोपहर एक महिला ने समाहरणालय परिसर में अपने शरीर पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा लिया. हालांकि, मामला डीएम ऑफिस का था, जहां पुलिसवाले भरे पडे थे. लिहाजा महिला को आत्मदाह करने के दौरान ही पकड़ लिया गया. उसे इस कसूर के आरोप के गिरफ्तार कर थाने के हवाले भी कर दिया गया. 


SP ने केस मैनेज कर दिया
समाहरणालय परिसर में आत्मदाह करने वाली महिला ने बताया कि वह जिले के बंगरा थाना क्षेत्र की रहने वाली है. कुछ दिनों पहले उसकी बेटी का अपहरण कर लिया गया है. अपनी बेटी की रिहाई के लिए वह थाना गयी,पुलिस के आलाधिकारियों से गुहार लगायी. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गयी. जब उसे कहीं न्याय नहीं मिला तो एक ही उपाय बचा कि बडे साहबों के सामने ही जान दे दी जाये. इसलिए वह अपने बेटे के साथ आत्मदाह करने के लिए समाहरणालय पहुंच गयी.


महिला ने अपनी बेटी के अपहरण के मामले में सीधा आरोप जिले के एसपी पर लगाया. उसने कहा कि एसपी ने पूरे मामले को मैनेज कर कर दिया है. जब एसपी ही मैनेज हो गये हैं तो नीचे का कोई पुलिसवाला कुछ सुनने को तैयार ही नहीं है. वह लगातार इंसाफ के लिए भटक रही है लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हो रही है. अब जान देने की कोशिश की तो पुलिस वालों ने पकड़ लिया है. 


पुलिस इंसाफ दे या मरने की इजाजत देपीडित महिला ने कहा कि कि उसे इंसाफ चाहिए. या तो पुलिस इंसाफ दिलाए या फिर उसे मरने के लिए छोड़ दे. वो किसी गाड़ी के नीचे आकर आत्मदाह कर लेगी. अगर उसकी बेटी की बरामदगी औऱ आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई तो वह भी जिंदा नहीं रहेगी. महिला का आरोप है कि उसके गांव में रहने वाले प्रिंस
कुमार नाम का युवक उसकी बेटी को अगवा कर ले गया है. पुलिस आऱोपी को गिरफ्तार करना तो दूर उसके खिलाफ कोई बात सुनने को तैयार नहीं है. 


उधर समस्तीपुर नगर थाना पुलिस से जब महिला के संबंध में पूछा गया तो बताया गया कि मामला बंगरा थाना क्षेत्र का है. नगर थाने को इसकी जानकारी नहीं है. महिला समाहरणालय में आत्मदाह करने आयी थी इसलिए नगर थाना को इसमें हस्तक्षेप करना पड़ा है.