बिहार: चलती ट्रेन में चढ़ते वक्त फंसा यात्री! देवदूत बने GRP जवान, ऐसे बची जान

बिहार: चलती ट्रेन में चढ़ते वक्त फंसा यात्री! देवदूत बने GRP जवान, ऐसे बची जान

JAMUI: बिहार में जमुई जिले के झाझा रेलवे स्टेशन पर जीआरपी के जवान की सतर्कता की बदौलत एक यात्री की जान बच गई. यात्री स्टेशन पर चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहा था. इस दौरान उसका पैर फिसल गया. इसी दौरान एक आरपीएप का जवान दौड़कर मौके पर पहुंचा और यात्री को संभाला.


इस घटना का झाझा स्टेशन पर लगे सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. जमुई के झाझा रेलवे स्टेशन पर जीआरपी जवान की सतर्कता से एक यात्री की जान बच गई. दरअसल, एक यात्री ट्रेन से उतरकर पानी लेने गया था. उसी दौरान हावड़ा पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन चलने लगी. यात्री ने देखा कि ट्रेन खुल गई और दौड़ कर ट्रेन में चढ़ने लगा. इसी बीच उसका पैर फिसल गया. यात्री ट्रेन के नीचे जाने लगा. उसी समय झाझा स्टेशन पर मौजूद जीआरपी के दो जवान ने तुरंत दौड़कर उसे खींच लिया. जिससे उसकी जान बच गई.


जानकारी के अनुसार मंगलवार की देर शाम 7 बजे झाझा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 पर गाड़ी संख्या 12023 अप हावड़ा पटना जनशताब्दी  एक्सप्रेस पटना के लिए रवाना हो रही थी. उसी दौरान एक यात्री हावड़ा से पटना के लिए जा रहा था. हालांकि यात्री का नाम पता नही चल सका है. 


बताया जा रहा है यात्री झाझा स्टेशन पर पानी लेने के लिए उतरा था. उसी दौरान ट्रेन चलने लगी।ट्रेन को चलते देख यात्री तुरंत दौड़ने लगा और ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करने लगा. इसी बीच उसका पैर फिसल गया, जिससे वह प्लेटफार्म और गाड़ी के बीच में जाने लगा. प्लेटफार्म नंबर 3 पर ड्यूटी पर तैनात जीआरपी  के जवान राहुल कुमार मेहता और अमृत राज की नजर यात्री पर पड़ी. जीआरपी जवान ने तुरंत तत्परता दिखाई और प्लेटफॉर्म से दौड़कर यात्री को ट्रेन व प्लेटफॉर्म के बीच में से खींच लिया.