ब्लैक फंगस के मरीजों के एडमिट होने का सिलसिला जारी, पटना में 2 नए मरीजों की गई जान

ब्लैक फंगस के मरीजों के एडमिट होने का सिलसिला जारी, पटना में 2 नए मरीजों की गई जान

PATNA : ब्लैक फंगस के मामले लगातार सामने आ रहे हैं लेकिन थोड़ी राहत की खबर यह है कि अस्पतालों के ओपीडी में ब्लैक फंगस के पीड़ित मरीजों की संख्या में पिछले सप्ताह की तुलना में इस सप्ताह से कमी आयी है। जबकि अस्पताल में एडमिट मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। 26 मई से दो जून के बीच ओपीडी और वार्ड में भर्ती मरीजों की संख्या की तुलना से यह बात साफ तौर पर समझी जा सकती है।  ल


अगर आंकड़ों की बात करें तो 26 मई को पीएमसीएच में 2, आईजीआईएमएस में 68 और एम्स में 52 ब्लैक फंगस के मरीज भर्ती थे। उस समय भर्ती कुल मरीजों की संख्या 122 थी। वहीं एम्स ओपीडी में उस दिन 62, आईजीआईएमएस में 30 और पीएमसीएच में छह मरीज पहुंचे थे। इस हफ्ते मंगलवार को एम्स ओपीडी में 25, आईजीआईएमएस में 22 और पीएमसीएच में 12 संदिग्ध संक्रमित आए थे। उनमें सात एम्स में, पांच पीएमसीएच में और चार आईजीआईएमएस में भर्ती हुए। मंगलवार को इन तीनों अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या 231 थी। इनमें आईजीआईएमएस में 110, एम्स में 97 और पीएमसीएच में 24 थी। 


पटना में गुरुवार को 17 नए ब्लैक फंगस के मरीज अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराए गए। इनमें से 7 आईजीआईएमएस में, 7 एम्स में और 3 पीएमसीएच में भर्ती हुए। आईजीआईएमएस में दो मरीजों की मौत इलाज के दौरान हो गई। आईजीआईएमएस का 100 बेड और एम्स का 75 बेड का फंगस वार्ड अब मरीजों से पूरी तरह से फुल है। एम्स में ईएनटी विभाग की अध्यक्ष डॉ. क्रांति भवना ने बताया कि ब्लैक फंगस के लगभग 23 मरीज कोरोना से भी संक्रमित हैं। पीएमसीएच में गुरुवार को छह गंभीर मरीजों को एम्स और आईजीआईएमएस के लिए रेफर किया गया।