बिहार में जारी है बारिश की विनाश लीला, पटना में 5 और भागलपुर में 6 समेत अबतक 15 की मौत, 3 लापता

बिहार में जारी है बारिश की विनाश लीला, पटना में 5 और भागलपुर में 6 समेत अबतक 15 की मौत, 3 लापता

PATNA : बिहार में बारिश ने विनाश लीला का रूप धारण कर लिया है. मूसलाधार बारिश के कारण अबतक 17 लोगों की मौत हो गई है. भार बारिश का कहर जारी है. मौसम विभाग ने दर्जनों जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. रविवार दोपहर तक राजधानी पटना में 5 और भागलपुर में 6 समेत कुल 15 लोगों की मौत हो गई. 

पटना में एक ही परिवार के 4 लोग समेत कुल 5 की मौत
लगभग पूरा बिहार बारिश से बेहाल है. खासकर शनिवार और रविवार को हुई बारिश लोगों के लिए विनाशकारी साबित हुई. बारिश के कारण सूबे की नदियां उफान मार रही हैं. गंगा और सोन नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है. भारी बारिश के बाद सड़क से लेकर घरों तक पानी भर गया है. कई जगहों पर रेल ट्रैक पर भी पानी जमा है. राजधानी पटना में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. वहीं, नालंदा मेडिकल कॉलेज में वार्ड और आईसीयू तक में भी पानी भर गया है. जिले के खगौल इलाके में ऑटो के ऊपर पेड़ गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई. सभी एक ही परिवार के सदस्य बताये जा रहे हैं. मृतक दुल्हिन बाजार के सिंघाड़ा गांव के रहने हैं. वहीं, नौबतपुर इलाके में घर की दिवार गिरने एक बूढी महिला की जान चली गई. मृतक महिला की पहचान शांति देवी के रूप में की गई है. 

भागलपुर में आधा दर्जन लोगों की मौत
भागलपुर में भारी बारिश होने से तीन जगहों पर दीवार गिरी. इस हादसे में अबतक 6 लोगों की मौत हो गई है. कुछ लोग घायल बताये जा रहे हैं. जिन्हें इलाज के लिए मायागंज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना बरारी थाना इलाके के हनुमान घाट, खंजरपुर और हथिया नाला झोपड़पट्टी में तीन अलग-अलग जगहों पर हुई है. एसडीआरएफ की टीम रेक्सयू ऑपरेशन चला रही है. 

खगड़िया, सीवान, मुंगेर और सासाराम में 1-1 की मौत, नवादा में 3 लापता
खगड़िया जिले में भी भरतखंड घाट पर एक बड़ा हादसा हुआ. नहाने के दौरान गंगा नदी में 3 युवक डूब गए. जिसमें से एक की मौत हो गई. जबकि 2 लोगों की जान बचा ली गई. मृतक की पहचान हितेश कुमार के रूप में की गई है. सीवान के रघुनाथपुर थाना इलाके के राजपुर में नदी में डूबने से युवक की मौत हो गई. जिसके डेड बॉडी की तलाश की जा रही है. सासाराम में नाले में गिरने से एक युवक की जान चली गई. मृतक की पहचान कोचस गांव के वार्ड नंबर 6 में रहने वाले गुड्डू राइन के रूप में की गई है. मुंगेर के टेटिया बंबर गांव में भी आंधी और बारिश ने जमकर तबाही मचाई. तूफान में पेड़ गिरने से एक युवक की मौत हो गई. वहीं, नवादा जिले में तीन लोग लापता बताये जा रहे हैं. जमुना राजवंशी, गोरेलाल राजवंशी और कैलाश भुइंया बाढ़ की पानी में लापता बताये जा रहे हैं. प्रशासन खोजबीन में जुटी हुई है.